मध्य प्रदेश

madhya pradesh

यूरिया नहीं मिलने से किसान परेशान, कांग्रेस ने कृषि मंडी में दिया धरना

By

Published : Sep 8, 2020, 9:41 PM IST

जिले में किसानों को यूरिया के लिए परेशान होना पड़ रहा है. कृषि उपज मंडी में काफी देर तक लाइन में खड़े किसानों को जब यूरिया नहीं मिला तो कांग्रेसियों ने मौके पर पहुंचकर हंगामा कर दिया.

Farmers upset
किसान परेशान

रीवा।जिले की कृषि उपज मंडी करहिया में आज किसानों को कई घंटे चिलचिलाती धूप में यूरिया के लिए खड़ा रहना पड़ा. किसानों को बेहतर सुविधा मुहैया कराने को लेकर प्रदेश सरकार हर रोज नए दावे और वादे करती है, लेकिन जमीनी हकीकत इससे अलग है. यूरिया खाद को लेकर किसानों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है.

किसान परेशान

कालाबाजारी के चलते किसानों को पर्याप्त मात्रा में यूरिया नहीं मिल पा रहा है. रीवा के कृषि उपज मंडी करहिया में भी आज कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला, जहां कई घंटे लाइन में लगने के बाद भी यूरिया नहीं मिल सका है. वही किसानों की परेशानी को देखते हुए कांग्रेस ने मंडी प्रांगण में धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया और सरकार पर आरोप लगाने लगे.

प्रशासन ने तत्काल मौके पर जाकर किसानों को यूरिया का इंतजाम कराने की बात कही. कांग्रेसी नेता सिद्धार्थ तिवारी ने कहा कि सरकार लगातार खाद की कालाबाजारी की जा रही है. सरकार किसानों को खाद मुहैया कराने में असमर्थ है, लेकिन शराब बिक्री के लिए होम डिलीवरी तक का इंतजाम किया जा चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details