मध्य प्रदेश

madhya pradesh

फिर तेज हुई विंध्य प्रदेश की मांग, पूर्व मंत्री लखन घनघोरिया ने किया समर्थन

By

Published : Feb 16, 2021, 2:33 AM IST

पृथक विंध्य प्रदेश की मांग को लेकर सोमवार को वाहन रैली निकाली गई. वहीं इसको लेकर स्थानीय नेताओं द्वारा जनसभा कर जन समर्थन जुटाया जा रहा है.

Former MLA Laxman Tiwari
पूर्व विधायक लक्ष्मण तिवारी

रीवा। पृथक विंध्य प्रदेश की मांग को लेकर सोमवार को रीवा से एक साथ 40 वाहनों की रैली निकाली गई. जिसके बाद स्थानीय नेताओं के द्वारा जिले के सिरमौर नगर परिषद में जन समर्थन जुटाने विशाल जनसभा का आयोजन किया गया. स्थानीय लोगों ने एक सुर में हमारा विंध्य हमें लौटा दो नारे के साथ पृथक विंध्य की मांग की. वहीं एक दिवसीय प्रवास पर रीवा आए कांग्रेस पार्टी के पूर्व मंत्री लखन घनघोरिया ने भी पृथक विंध्य प्रदेश का समर्थन किया है.

फिर तेज हुई विंध्य प्रदेश की मांग

तेज हुई पृथक विंध्य की मांग

विंध्य सहित रीवा में इन दिनों पृथक विंध्य प्रदेश की मांग तेजी के साथ उठ रही है. जिसको लेकर स्थानीय नेताओं के द्वारा लगातार विशाल रैली निकालकर लोगों से जन समर्थन मांगा जा रहा है. विंध्य प्रदेश की मांग को लेकर जागरूकता सभा भी आयोजित की जा रही हैं. इसी कड़ी में सोमवार को एक बार फिर विंध्य क्षेत्र के दिग्गज नेता तथा पूर्व विधायक लक्ष्मण तिवारी के द्वारा एक साथ 40 वाहनों की रैली निकालकर विंध्य प्रदेश की मांग के लिए हुंकार भरी गई. इसके बाद पूर्व विधायक लक्ष्मण तिवारी ने सिरमौर के नगर परिषद में विशाल जनसभा को संबोधित भी किया तथा विंध्य प्रदेश को लेकर लोगों से जन समर्थन की मांग की.

विंध्य प्रदेश की जंग: '2024 में पलटेगा इतिहास'

पूर्व मंत्री का समर्थन

वहीं पृथक विंध्य प्रदेश की मांग को जायज ठहराते हुए कांग्रेस पार्टी के पूर्व मंत्री लखन घनघोरिया ने भी इसका समर्थन किया है. उनका कहना है कि महाकौशल और विंध्य को लेकर कांग्रेस पार्टी के नेता हमेशा से ही मुखर रहे हैं. और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष श्रीनिवास तिवारी के द्वारा इसके लिए प्रयास भी किया गया था.

बीजेपी विधायक भी कर चुके हैं मांग

दरअसल मैहर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक नारायण त्रिपाठी ने पृथक विंध्य प्रदेश बनाए जाने की मांग की थी. जिसके बाद से ही विंध्य क्षेत्र के स्थानीय नेताओं ने बड़ी हुंकार भरनी शुरू कर दी है. अब पृथक विंध्य प्रदेश बनाए जाने की मांग लगातार तेजी के साथ उठ रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details