मध्य प्रदेश

madhya pradesh

रतलाम में 31 घंटे का संपूर्ण लॉकडाउन, डिस्ट्रिक्ट क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में लिया गया फैसला

By

Published : Jul 11, 2020, 10:03 PM IST

कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर रतलाम जिले में 31 घंटों तक सम्पूर्ण लॉकडाउन रहेगा. डिस्ट्रिक्ट क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में ये फैसला लिया गया है.

district managment meeting
डिस्ट्रिक्ट क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक

रतलाम। जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या को देखते हुए जिले में 31 घंटे का संपूर्ण लॉकडाउन लगाया जाएगा. जिला क्राइसेस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक आयोजित की गई. जिसमें आज कोरोना महामारी से निपटने के लिए किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की गई और 31 घंटे के लॉकडाउन को लागू करने पर भी निर्णय लिया गया है.

जिसके बाद आज रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक रतलाम जिले में संपूर्ण लॉकडाउन लागू किया जाएगा. इस दौरान सुबह-शाम दो-दो घंटे दूध की दुकानें खुली रखी जाएंगी. वहीं दवाइयों, मेडिकल लैबोरेट्री के अलावा सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रखे जाएंगे. गौरतलब है कि रतलाम जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 210 हो गई है. जिसमें बीते 2 दिनों में ही 17 नए मरीज सामने आ चुके हैं. इसके बाद प्रदेश सरकार की एडवाइजरी के अनुसार डिस्ट्रिक्ट क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में आज लॉकडाउन लगाए जाने का फैसला लिया गया है. जुलाई महीने की शुरुआत के साथ ही रतलाम जिले में प्रतिदिन कोरोना संक्रमण के मामले अलग-अलग क्षेत्रों से सामने आ रहे हैं. जिसमें जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में भी अब कोरोना वायरस ने दस्तक दे दी है. जिससे स्वास्थ विभाग और जिला प्रशासन की चिंता बढ़ गई है.

कोरोना संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए जिले में 31 घंटे का संपूर्ण लॉकडाउन लगाया जाएगा. इस दौरान दूध की दुकानों को सुबह 6 से 9 और शाम 6 से 8 बजे तक खुला रखा जाएगा. वहीं मेडिकल लैबोरेट्री और दवाइयों की चिन्हित दुकानों के अलावा सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रखे जाएंगे. बहरहाल जिला कलेक्टर रुचिका चौहान ने जिले में 31 घंटे के लिए लॉकडाउन लागू करने के आदेश की जारी कर दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details