मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मिट्टी में मिली काली कमाई: लाला पठान के अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर, 106 दुकानें जमींदोज

By

Published : Oct 10, 2021, 4:50 PM IST

Updated : Oct 10, 2021, 9:15 PM IST

रतलाम के ढोढर में हाईवे किनारे बनी 106 अवैध दुकानों को तोड़ा गया. इन दुकानों को अवैध कब्जा कर बनाया गया था. स्थानीय प्रशासन ने 5 दिन पहले दुकानों को खाली करने का नोटिस जारी कर दिया था. रविवार सुबह से प्रशासन ने कार्रवाई शुरू कर दी.

MP में भू-माफियाओं के खिलाफ बड़ी कार्रवाई
MP में भू-माफियाओं के खिलाफ बड़ी कार्रवाई

रतलाम। मध्य प्रदेश में बदमाशों और भू-माफियाओं के खिलाफ प्रशासन ने शिकंजा कस रखा है. इस बीच रतलाम जिले में प्रशासन ने अवैध निर्माणों को तोड़ने की बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. रतलाम जले के ढोढर में हंगामा चौराहे पर बने जनता कॉम्प्लेक्स के अवैध निर्माण को प्रशासन ने जमीदोंज कर दिया है. जनता कॉम्प्लेक्स में 106 दुकानों का अवैध रूप से निर्माण किया गया था.

रतलाम के ढोढर में हाईवे किनारे बनी 106 दुकानों पर चला बुलडोजर

106 दुकानों पर चला बुल्डोजर

ढोढर ग्राम पंचायत ने 5 अक्टूबर को 106 दुकानों पर नोटिस चस्पा कर 9 अक्टूबर तक दुकानों को खाली करने के निर्देश दिए थे. समय सीमा समाप्त होने के बाद 10 अक्टूबर सुबह से ही प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई और अवैध दुकानों को गिराने की कार्रवाई शुरू कर दी गई. इस दौरान कई दुकानदार अपनी दुकानें खाली कर चुके थे, तो कई दुकानदारों ने प्रशासम की टीम को देखकर आनन-फानन में दुकानें खाली की.

महिला ने हटाया महाकाल मंदिर में डांस का वीडियो, मांगी माफी

लाला पठान बंधुओं ने अवैध कब्जा कर बनाया था कॉम्प्लेक्स

बिना अनुमति के फोरलेन हाईवे के किनारे करोड़ों की जमीन पर अवैध कब्जा कर इस कॉम्प्लेक्स को बनाया गया था. बताया जा रहा है कि मंदसौर के लाला पठान बंधुओं ने अवैध कब्जा करके इस कांप्लेक्स को बनाया था. इन बंधुओं पर एनडीपीएस के मामलों सहित कई अन्य आपराधिक मामले दर्ज है. प्रशासन ने कम समय का नोटिस देकर यह कार्रवाई कि जिससे कब्जे वाले दुकानदारों में हडकंप मच गया. इस कार्रवाई के दौरान बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया.

सीएम ने कहा अभियान जारी रहेगा

भूमाफियाओं के खिलाफ की गई कार्रवाई को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी ट्वीट किया है. सीएम शिवराज ने अपने ट्वीट में लिखा है कि "प्रदेश को भू माफियाओं और असामाजिक तत्वों से मुक्त करने तक ये अभियान थमने वाला नहीं है। अपराधियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई जारी रहेगी."

Last Updated : Oct 10, 2021, 9:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details