मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Rajgarh Police Assaulted Youth: युवक की बेरहमी से पिटाई, कान का पर्दा फाड़ दिया, शरीर पर गहरे घाव, मामले में 5 पुलिसकर्मी निलंबित

By

Published : Jun 8, 2022, 10:51 PM IST

एक युवक के साथ पुलिसकर्मियों को डंडों और बेल्टों से मारपीट करना इतना महंगा पड़ा उनके खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की गई है. घटना की जानकारी लगने के बाद एसपी प्रदीप शर्मा ने बोड़ा थाने के पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है. कार्रवाई के बाद से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है.

Rajgarh Police Assaulted Youth
राजगढ़ पुलिस ने युवक पर हमला किया

राजगढ़। एक युवक ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने उसके साथ मारपीट की, मार-मार कर उसकी चमड़ी उधेड़ दी. मामला राजगढ़ का है. युवक ने यह भी आरोप लगाया है कि पुलिसवालों ने रिश्वत में मोटी रकम लेने के बाद ही पुलिसवालों ने उसे छोड़ा है. युवक का कहना है कि मारपीट में उसके कान का पर्दा भी फट गया है. पिटाई से शरीर पर भी गहरे घाव हो गए हैं. इस मामले में शिकायत मिलने के बाद पुलिस अधीक्षक ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 5 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है.

राजगढ़ पुलिस ने युवक पर हमला किया

पुलिस ने जबरदस्ती बंदी बनाया:बोड़ा थाना क्षेत्र के कड़िया गांव में रहने वाले शुभम सिसोदिया सांसी का कहना है कि 29 मई को वे सुबह 11.30 बजे भेसवा माता गांव में परिवार के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए गए थे. यहां आवेदक को जबरदस्ती बंदी बनाया और अपनी गाड़ी में बैठा लिया. इस दौरान आवेदक बार-बार पुलिस से पूछता रहा कि मुझ पर क्या अपराध है, इस विषय में पुलिस ने कोई जवाब नहीं दिया. अब युवक के साथ बेरहमी से की गी मारपीट का वीडियो वायरल हो रहा है.

राजगढ़ पुलिस ने युवक पर हमला किया

पुलिस ने युवक की चमड़ी उधेड़ दी:शुभम का कहना है कि पुलिस ने अपनी गाड़ी में बैठा लिया और लीमा चौहान थाने ले गई. यहां उसके साथ जमकर मारपीट की गई. एक घंटे तक पीटने के बाद यहां से उसे बोडा थाने ले जाया गया. जहां पूरे रास्ते पुलिस ने उसे पीटा. बोडा थाने के पीछे ले जाकर भी मारपीट की गई. यहां से उसे नरसिंहगढ़ ले जाया गया. यहां भी रातभर पिटाई की गई. मेरे परिवार को पता चला तो वे बोड़ा थाने पहुंचे और मुझे कोर्ट में पेश करने को कहा. 30 मई की सुबह मुझे फिर से बोड़ा थाने लाया गया. यहां पुलिसवालों से मिन्नतें करने के बाद मेरी मां ने टीआई राम नरेश राठौर को 50 हजार रुपए दिए, तब उन्होंने मुझे छोड़ा. थाने से बाहर जाते समय भी मुझे धमकाया किसी से बाहर जाकर मारपीट का जिक्र मत करना.

राजगढ़ पुलिस ने युवक पर हमला किया
राजगढ़ पुलिस ने युवक की चमड़ी उधेड़ दी

सीधी पुलिस फिर सुर्खियों में, तत्कालीन थाना प्रभारी द्वारा प्लास्टिक नुमा डंडे से मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल

एसपी प्रदीप शर्मा ने की कार्रवाई:एसपी ने बोडा थाने के एएसआई समेत 5 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है. जिसमें एएसआई भंवरसिंह परमार, आरक्षक श्याम, आरक्षक प्रवीण, आरक्षक वीरेंद्र रावत और आरक्षक गौरव रघुवंशी पर कार्रवाई की है. युवक का कहना है कि एसपी ने थाना प्रभारी राम नरेश राठौर पर कार्रवाई नहीं की जबकि उनपर रिश्वत लेने का आरोप है. युवक ने इस मामले में डीआईजी, मानव अधिकार, और सीएम ऑफिस तक अपनी शिकायत भेजी है. इसके अलावा पुलिस की कार्रवाई से असंतुष्ट युवक ने इसकी शिकायत गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा से भी की है.

पुलिस का आरोप युवक करता था फर्जीवाड़ा: एएसपी मनकामना प्रसाद ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि थाना बोडा में एक युवती ने युवक के खिलाफ इंस्टाग्राम पर फेक आईडी बनाकर अश्लील चीजें डालने की शिकायत दर्ज कराई थी. इस पर पुलिस ने सायबर सेल की मदद से आरोपी का पता लगाया है. मोबाइल सिम की मदद से शुभम सिसोदिया को पुलिस गिरफ्तार कर थाना लाई. युवक के विरोध करने पर पुलिसकर्मियों ने युवक की पिटाई की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details