मध्य प्रदेश

madhya pradesh

अनोखी शादी : दो प्रेमियों की पुलिस ने कराई शादी, बने बाराती, बांटी मिठाई

By

Published : Jun 21, 2021, 2:26 AM IST

राजगढ़ जिले के ब्यावरा थाना इलाके में प्रेमी युगल की पुलिसकर्मियों ने शादी करा दी. शादी के बंधन में बंधने के बाद प्रेमी जोड़े ने पुलिस के इस काम की सराहना की है.

प्रेमी युगल की पुलिस ने कराई शादी, खुद बने बाराती
प्रेमी युगल की पुलिस ने कराई शादी, खुद बने बाराती

राजगढ़। जिले के ब्यावरा थाना इलाके में अनूठी शादी देखने को मिली. जब प्रेमी जोड़े के परिजन नहीं मानें तो पुलिसकर्मियों ने शादी का बीड़ा उठाया. प्रेमी युगल का थाने के अंदर ही विवाह कराया .बता दें कि कुछ साल से प्रेमी युगल के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था. साथ जीने और मरने की कसमें खाकर दांपत्य जीवन में बंधना चाहा तो दोनों के परिजन राजी नहीं हुए. परिवार बाधा बना तो प्रेमी युगल घर से भाग गए. परिजनों ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई. जिसका प्रेमी युगल को पता लगते ही लौट आए और जब पुलिस को इसकी जानकारी लगी तो प्रेमी जोड़े से पुलिस ने बात की, प्रेमी युगल बालिग थे और पुलिस से शादी करवाने की गुहार लगाई. जिसके बाद पुलिस ने दोनों के माता पिता को बुलाया और बातचीत के बाद दोनों के परिजनों के सामने ही प्रेमी जोड़े की शादी थाने में ही करवा दी. शादी के बाद दोनों प्रेमी युगल खुश हैं


ये है पूरा मामला

राजगढ़ जिले के ब्यावरा में एक युवक और युवती आपस में प्रेम करते थे और वे एक दूसरे से ही शादी करना चाहते थे, लेकिन जहां वे दोनों अलग-अलग जातियों से ताल्लुक रखते थे और कोई भी उनकी शादी करवाने के लिए तैयार नहीं था, इसी को देखते हुए प्रेमी युगल अपना घर छोड़कर 5 दिन पहले बिन बताए कहीं पर चले गए , उनके परिवार जनों ने पुलिस में उनकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई और पुलिस लगातार उन दोनों को खोज रही थी, वहीं जब युवक और युवती को पुलिस में अपने गुमशुदा होने की रिपोर्ट के बारे में पता लगा, तो वे दोनों वापस लौट आए, वहीं इस बारे में जब पुलिस को पता लगा कि प्रेमी युगल वापस लौट आया है और ब्यावरा निवासी युवती अर्चना कुशवाह और लोधीपुरा निवासी मुकेश लववंशी आपस में प्रेम करते हैं और शादी करना चाहते हैं, इस पर पुलिस ने युगल के माता-पिता को थाने बुलवाया और उनसे बातचीत करते हुए दोनों युवक- युवती का विवाह थाने में ही संपन्न करवाया. शादी में पुलिस ने वरमाला डलवाते हुए दोनों की शादी संपन्न करवाई और मिठाई का वितरण करते हुए दोनों लोगों को आशीर्वाद दिया. ब्यावरा थाना पुलिस के द्वारा की गई इस पहल की सभी लोग तारीफ कर रहे हैं .

विवाह बंधन में बंधे अर्चना और मुकेश

समाज बन रहा था बाधा

प्रेमी जोड़ा अलग अलग जाति के थे इसलिये दोनों के माता पिता उनकी शादी के लिए राजी नहीं हुए, जिसके बाद प्रेमी जोड़ा भाग गया. लेकिन उनके मन में परिजनों के आशीर्वाद की भी चाह थी, इसलिये जैसे ही अपने गुमशुदा होने की जानकारी उन्हे लगी वे वापस घर लौटे और शादी कराने की परिजनों से गुजारिश की. वे तब भी नहीं माने तो पुलिस से गुजारिश की, और जब पुलिस ने उनकी गुजारिश को सुना तो वे कानूनन बालिग थे और पुलिस को उसमें कोई आपत्ति नजर नहीं आई.जिसके बाद पुलिस ने दोनों के परिजनों को थाने बुलाया और समझाइश के बाद दोनों के परिजन मान गए.

प्रेमी युगल की पुलिस ने कराई शादी, खुद बने बाराती, जानिए क्या है मामला

शादी के बाद अर्चना और मुकेश खुश हैं और पुलिस को धन्यवाद देते नहीं थक रहे हैं. उनका कहना है कि वे एक दूसरे को प्यार करते हैं और साथ साथ जीना और मरना चाहते हैं. थोड़ी रुकावट हुई लेकिन पुलिस ने हमारा साथ दिया और आज हम एक हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details