मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कट्टे की नोक पर 50 लाख की शराब से भरा कंटेनर लूटने वाले 5 आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Jun 27, 2021, 11:34 PM IST

Updated : Jun 28, 2021, 4:01 AM IST

राजगढ़ जिले में 50 लाख की शराब से भरा कंटेनर लूटने वाले शातिर अपराधियों को पकड़ लिया है. साथ ही आरोपियों के पास से वारदात को अंजाम देने के लिए इस्तेमाल किए गए हथियारों को भी जब्त किया है.

robbers arrested
लुटेरे गिरफ्तार

राजगढ़। जिले में शराब से भरे कंटेनर की लूट करने वाले सभी 5 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.सादनखेडी गांव में रहने वाले ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी थी कि कुछ लोग डरा धमका कर कंटेनर चालक से उसका कन्टेनर लूटकर ले गये हैं. इस सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची, साथ ही इलाके की घेराबंदी की.

कट्टे की नोक पर लूटा शराब से भरा कंटेनर

कंटेनर चालक ने पुलिस को बताया कि बड़वाह से ट्रक लेकर वह निकला था और सुसनेर स्थित वेयरहाउस में ले जा रहा था, जिसमें 1200 पेटी देशी मदिरा प्लेन और 400 पेटी देशी मदिरा मसाला भरी हुई थी, मांगलिया वायपास के पास एक कार चालक ने उसके कंटेनर को रोक लिया, कार में चार लोग सवार थे, जिन्होंने उसे नीचे उतारकर कट्टा अड़ा दिया, साथ ही उसके हाथ पैर बांधकर कंटेनर ले गये.

मुखबिर की सूचना पर कंटेनर सहित 4 आरोपी गिरफ्तार

पीड़ित कंटेनर चालक कि शिकायत के बाद पुलिस ने ममाला दर्ज कर जांच शुरू कर दी. इसी दौरान पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि सादनखेडी से लूटा गया ट्रक पटाडिया धाकड गांव की तरफ जा रहा है, जिसमें कुछ लोग बैठे हुए है, उसका पीछा करती हुई एक कार भी चल रही है. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और कंटेनर की घेराबंदी कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. कंटेनर में चार आरोपी सवार थे.
वाहनों की चेकिंग के दौरान पकड़ी गई कार

कंटेनर जब्त किये जाने के बाद पुलिस कार की तलाश में जुट गई, इसके साथ ही इलाके की घेराबंदी के साथ वाहनों की चेकिंग की गई, इसी दौरान एक कार सवार ने भागने का प्रयास करने लगा, जिसे पुलिस ने मौके से गिरफ्तार कर लिया, साथ ही पुलिस आरोपी को पकड़क थाने ले आई. पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है. पकड़े गए आरोपियों में बद्री लाल परमार उम्र 48 साल निवासी आसारेेटा थाना तलेन, मेहरबान सिंह उर्फ राजू मालवीय उम्र 27 साल निवासी खजराना इंदौर, रामबाबू जाटव उम्र 30 साल निवासी आसारेटा हाल खंडवा रोड इंदौर, राजकुमार सिंह चौहान उम्र 20 साल निवासी खजराना इंदौर, सुमित गौड़ उम्र 30 साल निवासी उज्जैन और एक बाल अपचारी गिरफ्तार किया है.

आरोपियों पास से लाखों का सामान जब्त

पुलिस ने आरोपियों के पास से 20 लाख रुपए का ट्रक, 50 लाख की 1600 पेटी देशी शराब, 250 रुपये की नकदी, एक मोबाइल, घटना में प्रयुक्त एक देसी कट्टा, जिंदा कारतूस, एक बैसबॉल का डंडा और एक 7 लाख की कार सहित 77 लाख का सामान जब्त किया है.

कट्टे की नोक पर किसान से 90 हजार की लूट

आरोपियों में एक नाबालिग भी शामिल

इंदौर के रहने वाले आरोपी रामबाबू जाटव ने बाल अपचारी और सुमित गौड से कहा था कि वह बडवाह फैक्ट्री से निकने वाली गाड़ियों पर नजर रखे, जैसे ही गाड़ी फैक्ट्री से निकलेगी उसे लूट लिया जाएगा. वारदात के दिन नाबालिग ने इसकी सूचना आरोपियों को दी. और प्लान के हिसाब से बदमाशों ने कंटेनर को लूट लिया, लेकिन बदमाश कामयाब नहीं हो सके.

Last Updated : Jun 28, 2021, 4:01 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details