मध्य प्रदेश

madhya pradesh

शर्मनाक! राजगढ़ में कचरे के ढेर से मिली 1 दिन की बच्ची, रोने की आवाज सुन राहगीर ने बचाई जान

By

Published : Nov 17, 2021, 7:00 PM IST

राजगढ़ (Rajgarh) में शर्मनाक घटना सामने आयी, जहां महज 1 दिन की बच्ची को कोई कचरे के ढेर में नग्न हालत में छोड़ गया. मासूम के रोने की आवाज पर एक राहगीर ने उसकी जान बचाई. फिलहाल बच्ची खतरे से बाहर है. (1 day old girl found in a garbage dump). पुलिस (Rajgarh Police) ने अज्ञात आरोपियों पर मामला दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है.

girl found in a garbage dump in Rajgarh
कचरे के ढेर से मिली 1 दिन की मासूम

राजगढ़। जिले में इंसानियत को शर्मसार करने वाली एक घटना सामने आयी है. जहां एक दिन की मासूम को किसी ने कचरे के ढेर में छोड़ दिया. राह चलते एक शख्स की नजर ठंड से कांपती मासूम पर पड़ी, जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां फिलहाल वो स्वस्थ है. (1 day old girl found in a garbage dump)


अमानवीयता का Video Viral: गायों के शव को ट्रैक्टर से घसीटकर ले गए निगमकर्मी


कचरे के ढेर में मासूम

एक ओर जहां प्रदेश (MP) में पारा गिरा है, वहीं लोगों की मानवता भी गिरती दिख रही है. राजगढ़ में शर्मनाक वाकया सामने आया है. जहां इस ठंड में महज 1 दिन की बच्ची को कोई मालवीय धर्मशाला परिसर में कचरे के ढेर में छोड़ कर चला गया. ये मामला माचलपुर थाना क्षेत्र के पिपलिया कुल्मी गांव का है. बता दें कि जिले का तापमान 10.6 डिग्री है, वहीं इस मासूम को बगैर कपड़ों के कचरे में किसी ने छोड़ दिया.


रोने की आवाज सुन राहगीर ने बचाया
सर्द हवाओं में खुले में नग्न अवस्था में बच्ची के कचरे के ढेर में मिलने से हर कोई स्तब्ध है. बुधवार सुबह नवजात बच्ची के रोने की आवाज यहां से गुजर रहे सीताराम मालवीय ने सुनी, जिसके बाद उन्होंने देखा कि कचरे के ढेर के नीचे एक मासूम दबी है और उसका सिर्फ चेहरा नजर आ रहा था. बच्ची ठंड से कांप रही थी. उन्होंने तत्काल बच्ची को उठाया लिया. डॉक्टरों के अनुसार, बच्ची एक दिन की है और अभी वह स्वस्थ्य है, उसे फिलहाल निगरानी में रखा गया है. वही इस मामले में पुलिस (Rajgarh Police) ने अज्ञात आरोपियों पर मामला दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details