मध्य प्रदेश

madhya pradesh

नारी सम्मान अभियान के तहत हुआ महिला सुरक्षा एवं सशक्तिकरण कार्यक्रम

By

Published : Jan 26, 2021, 12:21 AM IST

अतिथियों द्वारा मां सरस्वती के समकक्ष दीप प्रज्वलित कर महिला सुरक्षा एवं सशक्तिकरण का कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया.

Nari Samman Abhiyan
महिला सुरक्षा एवं सशक्तिकरण कार्यक्रम

रायसेन। सांची नगर में खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा संचालित ग्रामीण युवा केन्द्र सांची एवं पुलिस विभाग सांची द्वारा नारी सम्मान अभियान के अंतर्गत महिला सुरक्षा एवं सशक्तिकरण का कार्यक्रम आयोजित किया गया. जिसके मुख्य अतिथि थाना प्रभारी एम.एल. भाटी विशेष अतिथि तहसीलदार विराट अवस्थी,महिला आरक्षक कल्पना पाण्डे कार्यकम में उपस्थित रहे.

अतिथियों द्वारा मां सरस्वती के समकक्ष दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया. उपस्थित महिला एवं छात्राओ को संबोधित करते हुए तहसीलदार ने गुड टच एवं बैड टच के बारे में समझते हुए बताया कि आप सही ओर गलत स्पर्श को समझे और महिला आरक्षक द्वारा बताया गया कि आप कैसे अपनी सुरक्षा कर सकती हैं. और आप पुलिस की सहायता से अपराध को रोक सकती हैं.

साथ ही बताया कि पुलिस आपकी सहायता के लिए है ना कि डरने के लिए. महिलाओं के लिए जो भी कानूनी प्रावधान है उन सब की जानकारी विस्तार से दी गई. और भाटी ने महिला की राष्ट्रीय निर्माण में भूमिका बताई. पुलिस थाने के नम्बर के साथ अपना मोबाइल नंबर भी दिया और महिला हेल्पलाइन नम्बर 1090 के बारे में विस्तार से जानकारी दी. अतिथियों द्वारा महिला खिलाड़ियों का सम्मान फूल माला से किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details