मध्य प्रदेश

madhya pradesh

TMC सांसद सुदीप बंदोपाध्याय पहुंचे सांची स्तूप, सांसदों के दल के साथ किया अध्ययन, फूड कॉर्पोरेशन के अधिकारियों से भी की चर्चा

By

Published : Aug 22, 2021, 7:37 PM IST

TMC सांसद सुदीप बंदोपाध्याय पहुंचे सांची स्तूप

कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया की समस्याओं को जानने के लिए सांसदों का एक अध्ययन दल गठित किया गया है. ये दल मध्य प्रदेश के रायसेन पहुंचा है. जहां सांची स्तूप का अध्ययन किया गया.

रायसेन।फूड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया किस तरह से योजनाओं को चला रहा है, कैसे काम कर रहा है, मुफ्त राशन सही तरह से दिया जा रहा है या नहीं, और फूड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया की समस्याओं को जानने के लिए सांसदों का एक अध्ययन दल गठित किया गया है. केंद्र ने 30 सांसदों के इस दल को मध्य प्रदेश भेजा है. जिनमें से 8 सांसद रविवार को ही सांची पहुंचे. 8 सदस्यीय इस दल ने सबसे पहले सांची स्तूप का अध्ययन किया. इसके बाद फूड कॉर्पोरेशन के अधिकारियों से चर्चा भी की गई.

TMC सांसद सुदीप बंदोपाध्याय पहुंचे सांची स्तूप

एमपी आए इस अध्ययन दल के अध्यक्ष, कोलकाता उत्तर से सांसद और तृणमूल कांग्रेस के संसदीय दल के नेता सुदीप बंदोपाध्याय ने बताया, 'गरीबों को मुफ्त राशन मिलता है, वह कब तक मुफ्त है, हर राज्य में फूड कॉर्पोरेशन इंडिया यह सब देखता है, कैसे सामान देते हैं उसकी मॉनिटरिंग की जाती. सांसदों का अध्ययन दल फूड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया की समस्याओं को जानने की कोशिश कर रहा है. जिसके आधार पर एक रिपोर्ट तैयार कर सरकार के सामने पेश की जाएगी'.

बहन-बेटियों को CM का रक्षाबंधन गिफ्ट, कॉलेज में प्रवेश पर मिलेंगे 20000 रुपए, स्थानीय निकाय चुनावों में 50% आरक्षण

सांसद सुदीप बंदोपाध्याय ने आगे कहा कि फूड कॉर्पोरेशन एक बड़ी कमेटी बन गई है. देश के हर व्यक्ति को फूड की जरूरत होती है. 'वन नेशन वन राशन कार्ड' यह विषय हमारी स्टेंडिंग कमेटी से चर्चा होकर गया है. जिसको बाद में लागू कर दिया गया. हमारी कमेटी में 31 लोग होते है पर आने के समय 10 से 20 सांसद आते है. सांसद ने सांची स्तूप को लेकर कहा कि उन्होंने बचपन में इसके बारे में किताब में पढ़ा था, जिसके बाद उनके मन में इसे देखने की काफी जिज्ञासा भी थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details