मध्य प्रदेश

madhya pradesh

रायसेन:स्वास्थ्य मंत्री ने लिया कोविड सेंटर में मरीजों के स्वास्थ्य का जायजा

By

Published : Apr 18, 2021, 7:10 PM IST

स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी शनिवार देर रात रायसेन पहुंचे. यहां उन्होंने जिला अस्पताल में बने कोविड सेंटर की व्यवस्थाओं का जायजा लिया और मरीजों से मुलाकात भी की. उन्होंने मरीजों को बेहतर उपचार दिलाने का भरोसा दिया.

Health Minister reaches Raisen
स्वास्थ्य मंत्री पहुंचे रायसेन

रायसेन।प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी देर रात अचानक रायसेन पहुंचे. यहां उन्होंने जिला अस्पताल के कोविड वार्ड में आईसीयू का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया. उन्होंने कलेक्टर उमाशंकर भार्गव और सीएमएचओ डॉ. दिनेश खत्री से कोरोना संक्रमित मरीजों और उनके उपचार के संबंध में जानकारी लेते हुए निर्देश दिए कि मरीजों के इलाज में किसी भी प्रकार की कमी नहीं रहनी चाहिए. उन्होंने जिले में कोविड वैक्सीनेशन की जानकारी लेते हुए 45 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों का वैक्सीनेशन करने के निर्देश दिए.स्वास्थ्य मंत्री ने मरीजों के परिजनों से भी चर्चा करते हुए उन्हें बेहतर उपचार मिलने का भरोसा दिलाया.

स्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना से बचाव संबंधी व्यवस्थाओं का लिया जायजा

स्वास्थ्य मंत्री डॉ चौधरी ने डिस्ट्रिक्ट कंट्रोल एंड कमांड सेंटर में भी जाकर होम आइसोलेट मरीजों से भी चर्चा की और उनसे स्वास्थ्य और उपचार के सम्बंध में जानकारी ली. स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि जिले के लिए नवीन कोविड आईसीयू स्वीकृत करते हुए उसका स्थान चयन कर लिया गया है. जिला चिकित्सालय के भवन के ऊपर नवीन कोविड आईसीयू बनाया जाएगा. उन्होंने 60 बिस्तर का सेंट्रल ऑक्सीजन सिस्टम से युक्त बनने वाले नवीन कोविड केयर सेंटर का निर्माण जल्द शुरू होने की जानकारी भी दी. इस मौके पर उनके साथ पुलिस अधीक्षक मोनिका शुक्ला, सिविल सर्जन डॉ एके शर्मा भी उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details