मध्य प्रदेश

madhya pradesh

रायसेन में फर्नीचर दुकानों पर वन विभाग की दबिश, 115 नग सागौन जब्त

By

Published : May 29, 2021, 4:24 PM IST

रायसेन के बिनेका वन क्षेत्र में वन विभाग ने फर्नीचर की दुकानों पर दबिश देकर प्रतिबंधित लकड़ी को जब्त किया है. बता दें कि फर्नीचर दुकानों पर सागौन की लकड़ी को बेचा जा रहा था. मुखबिर की सूचना पर वन विभाग ने छापेमार कार्रवाई की और 115 नग सागौन की लकड़ी को जब्त करने के साथ ही लकड़ी बनाने के औजारों को भी जब्त किया है.

115 नग सागौन जब्त
115 नग सागौन जब्त

रायसेन। जिले के बिनेका इलाके में अवैध रूप से लकड़ी बेचने को लेकर वन विभाग ने कार्रवाई की है और 115 नग सागौन के साथ 5 आरोपियों को पकड़ा है. अवैध कारोबार की शिकायत लंबे समय से मिल रही थी लेकिन आज मुखबिर की सूचना पर छापेमार कार्रवाई की गई

रायसेन में फर्नीचर दुकानों पर वन विभाग की दबिश

पुलिस के हत्थे चढ़े चंदन तस्कर, 5 लाख की लकड़ी बरामद

ये है पूरा मामला

बता दें कि मुखबिर की सूचना पर वन विभाग ने कोलूकछार गांव में फर्नीचर की दुकानों पर दबिश दी. कई जगह छापेमारी कर 6 लोगों को पकड़ा है. बता दें कि शुभम, सुनील, सूरत सिंह, गुरमेश,नरोत्तम और लक्ष्मी राम को अवैध लकड़ी के कारोबार को लेकर पकड़ा है. गौरतलब है कि रेंजर टी आर कुलस्ते को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि बिनेका वन परिक्षेत्र के अंतर्गत आने वाले बीट घाट खमरिया के ग्राम कोलूकछार में फर्नीचर का अवैध व्यापार चल रहा है. सूचना पाकर वन परीक्षेत्र अधिकारी ने अपने आला अधिकारियों को अवगत कराया और वन मंडल अधिकारी औबैदुल्लागंज विजय कुमार और अधीक्षक रातापानी अभ्यारण्य पी के त्रिपाठी के नेतृत्व में टीम गठित कर अलग-अलग स्थानों पर छापामार कार्रवाई की की जिसमें आरोपियों को धर दबोचा गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details