मध्य प्रदेश

madhya pradesh

विकास कार्य नहीं कराने वाले कालोनाइजर्स के खिलाफ दर्ज होगी FIR

By

Published : Feb 7, 2021, 11:27 AM IST

रायसेन में कॉलोनियों में विकास कार्य को लेकर क्षेत्रों से एसडीएम ने कॉलोनियों का निरीक्षण कर जायजा लिया, वहीं विकास कार्य नहीं कराने वाले कालोनाइजर्स के खिलाफ FIR भी दर्ज की जाएगी.

Raisen
एसडीएम ने कॉलोनियों का निरीक्षण कर लिया जायजा

रायसेन। लगातार मिल रही शिकायतों और अवैध कॉलोनियों के बढ़ते जाल को देखते हुए भोपाल संभागायुक्त कवीन्द्र कियावत और जिला कलेक्टर उमाशंकर भार्गव द्वारा जिले में अवैध कालोनियों को सूचीबद्ध करते हुए कार्रवाई करने के निर्देश सभी एसडीएम को दिए गए हैं.

इसी क्रम में रायसेन एसडीएम एलके खरे और गैरतगंज एसडीएम प्रियंका मिमरोट ने अपने-अपने अनुभाग में राजस्व अमले के साथ नगर की कालोनियों का निरीक्षण किया और लोगों से चर्चा कर कालोनाइजरों द्वारा उपलब्ध कराई जा रही सुविधाओं के संबंध में जानकारी ली.

एसडीएम ने कॉलोनियों का निरीक्षण कर लिया जायजा

उल्लेखनीय है कि संभागायुक्त और कलेक्टर द्वारा ऐसे कालोनाइजर जिनके द्वारा कालोनियों के रहवासियों को बुनियादी सुविधाएं पानी, बिजली, सड़क सहित विकास नहीं कराया गया है, तो संबंधित कालोनाइजर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश संबंधित क्षेत्र के एसडीएम को दिए गए हैं. जिले में मास्टर प्लान के मुताबिक जो कालोनियों में विकास कार्य नहीं कराए गए है, उन कालोनियों के बंधक प्लाट का विक्रय कर विकास कार्यो को पूर्ण कराया जाएगा. साथ ही संबंधित कालोनाइजर्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की कार्रवाई की जाएगी.

एसडीएम ने कॉलोनियों का निरीक्षण कर लिया जायजा

बता दें, कि रायसेन नगर में ही विगत कई वर्षों से लगभग 56 अवैध कॉलोनियां संचालित है, जिन पर जिला प्रशासन ने कोई कार्रवाई नहीं की गई है, ऐसे में संभाग आयुक्त के आदेश कितने प्रभावी होंगे यह सोचने वाली बात है वाली बात है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details