मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कलेक्ट्रेट परिसर में हुआ आधार पंजीयन केंद्र का शुभारंभ

By

Published : Mar 10, 2021, 3:42 AM IST

कलेक्ट्रेट कार्यालय में मंगलवार को नवीन आधार पंजीयन केंद्र की शुरुआत की गई. जिसका शुभारंभ कलेक्टर उमाशंकर भार्गव द्वारा किया गया.

Launch of Aadhaar Registration Center
आधार पंजीयन केंद्र का शुभारंभ

रायसेन। नागरिकों को आधार पंजीयन एवं अपडेशन की सुविधा सुलभता से प्रदान करने के लिए शासन के निर्देशानुसार जिले के शासकीय कार्यालयों में आधार पंजीयन केन्द्रों की स्थापना निरंतर की जा रही है. इसी क्रम में कलेक्टर कार्यालय में नवीन आधार पंजीयन केन्द्र का कलेक्टर उमाशंकर भार्गव द्वारा शुभारंभ किया गया. इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ पीसी शर्मा भी उपस्थित रहे.

जिला ई गर्वेनेंस प्रबंधक धर्मेन्द्र नायक ने बताया कि वर्तमान में जिले में 40 से अधिक आधार पंजीयन केन्द्र संचालित हैं एवं इनकी संख्या लगातार बढ़ाई जा रही है. जिससे नागरिकों को आधार संबंधी सुविधा सुलभता से प्राप्त हो सके. कलेक्ट्रेट कार्यालय परिसर में प्रारंभ किए गए केन्द्र के माध्यम से नागरिकों को आधार पंजीयन, अपडेशन, प्रिंटिंग सहित अन्य आधार संबंधी सुविधाएं प्राप्त हो सकेगी.

बता दें कि दूरदराज से आने वाले लोगों को आधार पंजीयन कराने में कई बार समय के अभाव और आधार केंद्रों के स्थाई पते की जानकारी ना होने के चलते परेशानियों का सामना करना पड़ता था. ऐसे में शासकीय कार्यालयों में आधार पंजीयन केंद्र की स्थापना होने से जिले के नागरिक सुलभता से आधार पंजीयन करा सकेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details