मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बाघ के हमले से युवक घायल, जान बचाने के लिए डेढ़ घंटे तक पेड़ पर चढ़ा रहा युवक

By

Published : Sep 7, 2020, 7:17 AM IST

पन्ना जिले के अमानगंज क्षेत्र में एक युवक बाघ के हमले में घायल हो गया. जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Youth injured in Tiger attack in panna
टाईगर के हमले में घायल युवक

पन्ना। अमानगंज डाला चौकी क्षेत्र में रविवार शाम एक 27 वर्षीय युवक पर बाघ ने हमला कर दिया. हालांकि बाद में युवक जैसे-तैसे पेड़ पर चढ़ गया. जिससे उसकी जान बच गई. बाद में बाघ वहां से चला गया. जिसके बाद युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उसका इलाज चल रहा है. वन विभाग ने मौके पर ही घायल युवक को 1000 रूपए की आर्थिक सहायता भी दी है.

टाईगर के हमले में युवक घायल

दरअसल कंडवाहा निवासी पीड़ित युवक लालजी पटेल अपने भाई के साथ मोटरसाइकिल से अपने घर आ रहा था. उस वक्त डाला के पास टाइगर ने उस पर अचानक हमला कर दिया. युवक के पैर पर बाघ के दांत के निशान लग गए. इसके बाद दोनों भाई अलग-अलग पेड़ों पर चढ़ गए.

वहीं जब टाइगर वहां से भाग गया, तब वन परिक्षेत्र की चौकी की टीम पीड़ित को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अमानगंज पहुंची, जहां उसका इलाज किया जा रहा है. वन विभाग ने मौके पर ही घायल युवक को 1000 रूपए की आर्थिक सहायता भी दी है.

वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि अभी यह तय नहीं हुआ है कि पीड़ित टाइगर के हमले में ही घायल हुआ है. घटनास्थल पर जाकर हमारी टीम जानवर के पंजों के निशान की जांच के बाद ही बता पाएगी कि हमलावर जानवर टाइगर था या तेंदुआ.

ABOUT THE AUTHOR

...view details