मध्य प्रदेश

madhya pradesh

दलित हिंसा: एसपी ऑफिस पहुंची पीड़ित की पत्नी, लगाई न्याय की गुहार

By

Published : Jul 21, 2020, 1:34 AM IST

Updated : Jul 21, 2020, 3:50 AM IST

पन्ना के सलेहा थाना क्षेत्र के तहत भमरहा गांव में बीते दिनों एक दलित किसान के साथ गांव के दबंग के द्वारा मारपीट का मामला सामने आया था. पीड़ित की पत्नी ने एसपी ऑफिस पहुंचकर न्याय की गुहार लगाई है.

SP pleaded for justice
SP से लगाई न्याय की गुहार

पन्ना।जिले में लगातार बिगड़ती कानून व्यवस्था से दबंग काफी हावी होते जा रहे हैं. पन्ना के सलेहा थाना क्षेत्र के तहत भमरहा गांव में बीते दिनों एक दलित किसान के साथ गांव के दबंग के द्वारा मारपीट का मामला सामने आया था. घटना किसान का हाथ टूट गया था जिसे गंभीर हालत में जिला चिकित्सालय में भर्ती किया गया है, जहां उसका इलाज जारी है. हालांकि मामले की शिकायत पीड़ित के द्वारा सलेहा थाना में की गई थी, लेकिन पीड़ित के साथ मारपीट करने वाले दबंग को पुलिस के द्वारा गिरफ्तार कर छोड़ दिया गया और उल्टा पीड़ित की पत्नी को पैसे लेकर राजीनामा देने का दबाव बनाया जा रहा है. जिस पर पीड़ित की पत्नी ने ग्रामीणों के साथ पन्ना पुलिस अधीक्षक को शिकायती आवेदन पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई है.

एसपी ऑफिस पहुंची पीड़िता की पत्नि

राजीनामा का दबाव

अभी कुछ दिन पहले ही ग्रामीणों के साथ अभद्रता करने के आरोप में एक थाना प्रभारी को निलंबित किया गया है. बावजूद इसके कुछ थाना प्रभारियों के ऊपर क्षेत्र के लोगों के द्वारा लगातार मनमानी करने और लोगों के ऊपर दबाव बनाकर राजीनामा लेने के आरोप लग रहे हैं.

परिजनों का कहना है कि खेत में धान लगा रहे किसान के साथ गांव के दबंग ने पहले गाली गलौज की जिसका विरोध करने पर उसके साथ मारपीट की जिससे किसान का हाथ फैक्चर हो गया जब इस मामले की शिकायत सलेहा थाने में दर्ज की गई तो आरोपी को कुछ समय थाने में बैठा लिया और बाद में उसे छोड़ दिया गया.

एसपी ऑफिस पहुंची पीड़िता

परिजनों का यह भी आरोप है कि पुलिस के द्वारा लगातार उन पर राजीनामा लेने का दबाव बनाया जा रहा है और उनकी जान को भी खतरा है वहीं इस पूरे मामले पर पुलिस अधीक्षक पन्ना का कहना है कि गांव के लोगों के द्वारा शिकायती आवेदन पत्र दिया गया है मामले की जांच कर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Jul 21, 2020, 3:50 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details