मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग तैयार, सीएमएचओ ने बताया प्लान

By

Published : May 29, 2020, 8:50 PM IST

Updated : May 29, 2020, 9:18 PM IST

पन्ना जिले में कोविड वार्डो की स्थापना की गई है. इसके साथ ही जिला अस्पताल में बिस्तरों की क्षमता बढ़ाई जा रही है. ट्रामा यूनियन में प्रसूति वार्डो के अतिरिक्त अस्पताल के अधिकतर क्षेत्र को भी संभावित और कोविड-19 के लिए आरक्षित किया गया है.

CMHO Dr. LK Tiwari
सीएमएचओ डॉ. एलके तिवारी

पन्ना। मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के आंकड़ें तेजी से बढ़ रहे हैं. इससे आशंका है कि आगामी दिनों में इसका बड़ा रूप देखा जा सकता है. किसी भी आपातकालीन परिस्थिति से निपटने के लिए पन्ना जिले में कोविड वार्डो की स्थापना की गई है. इसके साथ ही जिला अस्पताल में बिस्तरों की क्षमता बढ़ाई जा रही है. ट्रामा यूनियन में प्रसूति वार्डो के अतिरिक्त अस्पताल के अधिकतर क्षेत्र को भी संभावित और कोविड-19 के लिए आरक्षित किया गया है.

सीएमएचओ डॉ. एलके तिवारी

ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एलके तिवारी ने बताया कि शुक्रवार को ही पन्ना में कोरोना के दो नए पॉजीटिव मरीज भी मिले हैं. इसी बात को ध्यान में रखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने तैयारी कर ली है.

बता दें कि पन्ना में प्रवासी श्रमिकों का आना अभी भी जारी है. आगामी दिनों में संभावित हर स्थिति से निपटने के लिए जिला प्रशासन की ओर से व्यापक तैयारियां की जा रही हैं. जिला अस्पताल दूसरी व्यवस्थाओं को मिलाकर 500 बेड की व्यवस्था गई है. इसके साथ ही उप स्वास्थ्य केंद्रों में भी 200 बेड की क्षमता बढ़ाई गई है.

Last Updated :May 29, 2020, 9:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details