मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP में सीबीएन टीम पर तस्करों ने की फायरिंग, 2 करोड़ का डोडा चूरा और हथियारों की खेप पकड़ी

By

Published : Nov 28, 2022, 11:11 PM IST

Doda sawdust and arms worth two crores caught

सीबीएन (केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो) टीम ने मध्यप्रदेश के नीमच जिले के सिंगोली तहसील के हाथीपुरा गांव में बदमाश पप्पू धाकड़ के गोदाम पर दबिश दी. इस दौरान गोदाम में मौजूद तस्करों ने टीम पर अंधाधुंध फायरिंग (Smugglers firing on CBN team in MP) कर दी. नारकोटिक्स टीम की कार्रवाई में तस्कर भाग निकले. टीम ने गोदाम से नशे की 50 लाख की खेप के साथ ही कई हथियार भी बरामद किए हैं.

नीमच।केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो ने आज मध्यप्रदेश के नीमच जिले में बड़ी (Smugglers firing on CBN team in MP) कार्रवाई को अंजाम दिया है. टीम ने बड़ी मात्रा में नशे की खेप में प्रयोग होने वाला डोडा चूरा बरामद किया है. साथ ही आरोपी तस्करों से सीबीएन टीम की मुठभेड़ भी हुई. तस्करों ने फायरिंग की लेकिन सीबीएन टीम की ओर से जवाबी फायरिंग में तस्कर भाग गए. हालांकि वहां मौजूद शातिर तस्कर अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गए. आरोपियों के गोदाम से सीबीएन ने नशे की बड़ी खेप व भारी मात्रा में फायर आर्म्स बरामद किए हैं.

2 करोड़ का डोडा चूरा और हथियारों की खेप पकड़ी

गोदाम पर दबिश:केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो के उपायुक्त राजस्थान विकास जोशी ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर उन्होंने मध्यप्रदेश के नीमच जिले के सिंगोली तहसील के हाथीपुरा गांव में पप्पू धाकड़ के गोदाम पर दबिश दी थी. इस दौरान गोदाम में अंदर मौजूद तस्करों ने जान से मारने की नीयत से टीम पर अंधाधुंध फायरिंग की. सीएनबी की टीम ने जवाबी फायरिंग की, लेकिन अंधेरे का फायदा उठाकर गोदाम में मौजूद पप्पू धाकड़ और कुछ अज्ञात तस्कर पीछे की छत से कूदकर भागने में कामयाब रहे, लेकिन गोदाम खोलकर देखा गया तो उसमें तीन बोलेरो पिकअप वाहनों में अवैध मादक पदार्थ डोडा चुरा के कट्टे भरे हुए थे.

गोदाम पर दबिश

MP Police के साथ राजस्थान CID ने की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ रुपये का गांजा बरामद...तस्कर गिरफ्तार

कारतूस भी बरामद:गोदाम में बने मकान में भी कुछ कट्टों में डोडा चुरा पाया गया, जिनकी कुल मात्रा 1705 किलोग्राम के आसपास है. इन वाहनों से डोडा चूरा को जब्त कर लिया गया है. कुल डोडा चूरा की कीमत सीबीएन ने करीब 50 लाख रुपए बताई है, लेकिन अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत दो करोड़ के आसपास है. इस मामले में एनडीपीएस एक्ट के तहत पप्पू धाकड़ व अज्ञात के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया गया है. दूसरी तरफ गोदाम से हथियारों का जखीरा भी मिला है. इस जखीरे में 12 बोर की एक हॉकीबट, वनशॉट, दुनाली बन्दूक, पांच पिस्तौल और 189 जिंदा कारतूस के साथ-साथ कुछ खाली कारतूस भी बरामद हुए हैं. इस मौके पर डोडा चूरा के कट्टे को सिलने के लिए मशीन, इलेक्ट्रॉनिक कांटा और बिना नंबर की बाइक भी बरामद हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details