मध्य प्रदेश

madhya pradesh

फैक्ट्री में नकली पैकिंग, 'शुद्ध के लिए युद्ध' अभियान के तहत खाद्य विभाग ने मारा छापा

By

Published : Jan 15, 2020, 11:34 AM IST

'शुद्ध के लिए युद्ध' अभियान के तहत कार्रवाई करते हुए खाद्य विभाग ने नीमच जिले के कनावटी में स्थित एक कंपनी पर छापा मारा है, ये कंपनी तिल्ली और कलौंजी की नकली पैकिंग कर रही थी.

Food department action
खाद्य विभाग की कार्रवाई

नीमच। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के निर्देश के बाद जिले में 'शुद्ध के लिए युद्ध' अभियान के तहत कार्रवाई की जा रही है. इसी के चलते बुधवार को नीमच में खाद्य सुरक्षा अधिकारी राजू सोलंकी ने कनावटी स्थित मेघदूत ट्रेडिंग कंपनी पर छापेमार कार्रवाई की है.

शुद्ध के लिए युद्ध जारी

खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि कंपनी के मालिक ने खाद्य सुरक्षा मानक अधिनियम 2006 का उल्लंघन किया है. उन्होंने बताया कि मेघदूत ट्रेंडिंग कंपनी में तिल्ली और कलौंजी की नकली पैकिंग की जा रही थी. इस पर कार्रवाई करते हुए हुए राजू सोलंकी ने तिल और कलौंजी के सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए हैं.

अधिकारी का कहना है कि आगे की कार्रवाई जांच रिपोर्ट आने के बाद की जाएगी. साथ ही मेघदूत ट्रेडिंग कंपनी के संचालक मनोज गर्ग को नकली पैकिंग नहीं करने की भी हिदायत दी.

Intro:नीमच। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के निर्देश के बाद जिले में शुद्ध के लिए युद्ध के तहत कार्रवाई करते हुए आज आज खाद्य सुरक्षा अधिकारी राजू सोलंकी ने कनावटी स्थित मेघदूत ट्रेंडिंग कंपनी पर छापामार कार्रवाई की।Body:

खाद्य सुरक्षा मानक अधिनियम 2006 कंपनी मालिक ने उल्लंघन करते हुए तिल्ली व कलौंजी की नकली पैकिंग की जा रही थी। कार्रवाई करते हुए राजू सोलंकी ने तिल्ली व कलौंजी के सैंपल लिए गए तथा जाँच के लिए भेजे गए। Conclusion:
साथ ही मेघदूत ट्रेडिंग कंपनी के संचालक मनोज गर्ग को हिदायत दी कि आगे से नकली पैकिंग नहीं करे।

ABOUT THE AUTHOR

...view details