मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Neemuch News: खोर विक्रम सीमेंट फैक्ट्री में नष्ट किया गया 62 टन मादक पदार्थ, प्रदेश के 15 जिलों से पकड़े गये थे ये ड्रग्स

By

Published : Jul 17, 2023, 6:06 PM IST

Updated : Jul 17, 2023, 6:16 PM IST

जावद के खोर स्थित विक्रम सीमेंट फैक्ट्री के विशाल बायलर में 62 टन डोडा चूरा व गांजा नष्ट कर दिया गया. प्रदेश के 15 जिलों से ये मादक पदार्थ पकड़ा गया था. इसी कार्रवाई के तहत देशभर के कई इलाकों में कुल 1.40 लाख किलोग्राम ड्रग्स को नष्ट किया गया.

Neemuch News
62 टन डोडा चूरा किया नष्ट

नीमच।जावद के खोर स्थित विक्रम सीमेंट फैक्ट्री के विशाल बायलर में सोमवार को करोड़ों रुपये का जब्त मादक पदार्थ डोडाचूरा व गांजा नष्ट कर दिया गया. प्रदेश के 15 जिलों सहित देशभर में एक साथ मादक पदार्थों को नष्ट करने की कार्रवाई पहली बार की गई. इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद रहे. वे वर्चुअल माध्यम से इस कार्यक्रम का हिस्सा बने. वहीं, प्रदेश के 15 जिलों से पकड़ा गया 62 टन डोडा चूरा और गांजा भी इसी कार्रवाई में नष्ट किया गया. देशभर के कई इलाकों में कुल 1.40 लाख किलोग्राम ड्रग्स को नष्ट किया गया है. इसकी पूरी वीडियो ग्राफी की गई है.

नीमच में 62 टन डोडा चूरा किया नष्ट

पिछले कई सालों से डोडाचूरा नष्ट करने की नहीं बनी नीतिःगौरतलब है कि जिले में मादक पदार्थ अफीम की खेती करने के लिए लाइसेंस दिया जाता है, जिसके तहत निकलने वाली अफीम को केंद्रीय नारकोटिक्स विभाग के द्वारा जमा कर ली जाती है. मगर अफीम से निकलने वाले डोडाचूरा को 6 साल पहले राज्य सरकार खरीदकर नष्ट करवा देती थी. मगर पिछले कई सालों से सरकार के द्वारा नीती नहीं बनने के कारण डोडाचूरा नष्ट नहीं किया जा रहा है. ऐसे में तस्कर अफीम किसानों को पैसे का लालच देकर मादक पदाथ डोडाचूरा खरीद लेते हैं.

ये भी पढ़ें :-

प्रदेश के 15 जिलों से जब्त 62 टन डोडा चूरा और गांजा नष्टःमादक पदार्थों के नष्टीकरण के लिए एक दिन पहले हीं प्रदेश के कई पुलिस अधिकारी जावद के खोर पहुंच चुक गये थे. ये नष्ट्रीकरण उज्जैन संभाग के आईजी संतोष कुमार सिंह व रतलाम डीआईजी मनोज कुमार सिंह की निगरानी में किया गया. रतलाम डीआईजी मनोज कुमार सिंह ने बताया, ''देवास, मंदसौर, नीमच, रतलाम, शाजापुर, आगर, उज्जैन समेत 15 जिलों में 62 टन डोडाचूरा व गांजा जब्त किया था, उसको नष्ट किया गया.''

Last Updated : Jul 17, 2023, 6:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details