मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Nemuch जिले में 25 बीघा जमीन पर अवैध रूप से अफीम की खेती, पुलिस ने दी दबिश

By

Published : Nov 23, 2022, 4:45 PM IST

afeem on 25 bighas police raided

नीमच जिले में 25 बीघा जमीन पर अवैध रूप से अफीम व गांजे की खेती (Illegal cultivation of afeem) हो रही थी. बुधवार को रामपुरा व कुकड़ेश्वर थाना पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर अवैध रूप से की जा रही अफीम व गांजे के खेतों पर पहुंचकर दबिश दी. पुलिस ने अफीम का गांजे की खेती को नष्ट कराया. इसके साथ ही गांजे के पौधे जब्त किए गए. बता दें कि इस इलाके में पूर्व में भी अवैध रूप से अफीम की खेती करने के मामले पाए गए थे. इस पर नारकोटिक्स विभाग ने कार्रवाई की थी.

नीमच।बुधवार को मादक पदार्थों की अवैध खेती के मामले में पुलिस ने अब तक की सबसे बडी कार्रवाई को अंजाम दिया. रामपुरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम पालडा में अफीम और गांजे की अवैध खेती की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची. भारी पुलिस बल के साथ दबिश दी गई. यहां करीब सात खेत गांजे के पाए गए, जिसमें गांजे के पौधे उगे हुए थे. वहीं तीन खेत अफीम के मिले हैं. जिसमें अफीम के पौधे उगे हुए थे. मौके पर कोई व्यक्ति नहीं मिला है.

MP Nemuch जिले में 25 बीघा जमीन पर अवैध रूप से अफीम की खेती
MP Nemuch जिले में 25 बीघा जमीन पर अवैध रूप से अफीम की खेती

मौसम ने बढ़ाई किसानों की चिंता, अफीम की फसल में लगा फफूंद जनित रोग

राजस्व रिकॉर्ड से होगी खेत मालिकों की पहचान :पुलिस ने 8200 गांजे के पौधे जब्त किए हैं. वहीं अफीम के पौधे को जब्त करने की कार्रवाई चल रही है. करीब दस बीघा से अधिक जमीन पर गांजे और अफीम की खेती बोई गई थी. नीमच जिले में अब तक की ये सबसे बड़ी कार्रवाई बताई जा रही है. राजस्व रिकार्ड के अनुसार खेत मालिकों और अन्य लोगों के बारे में पता लगाया जा रहा है. यह भी पता लगाया जा रहा है कि पहले भी इस प्रकार की अवैध खेती तो नहीं की गई. उक्त मामले में पुलिस जल्द खुलासा करेगी. मौके पर यशस्वी शिंदे मनासा थाना प्रभारी, केएल डांगी रामपुरा थाना प्रभारी आजाद की टीम द्वारा कार्रवाई की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details