मध्य प्रदेश

madhya pradesh

नीमच: रक्तदान शिविर का किया गया आयोजन, लोगों ने बढ़- चढ़कर लिया हिस्सा

By

Published : Apr 11, 2019, 11:52 PM IST

नीमच में रक्‍तदान शिविर का आयोजन किया गया. भारी संख्या में लोगों ने शिविर में पहुंच कर रक्तदान किया. इस मौके पर रक्तदान का लक्ष्य 50 यूनिट लक्ष्‍य रखा गया था. लेकिन शिविर में लोगों ने 60 यूनिट से ज्यादा रक्‍तदान कर इस आयोजन को सफल बनाया.

नीमच

नीमच। जिले में रक्‍तदान शिविर का आयोजन किया गया. भारी संख्या में लोगों ने शिविर में पहुंच कर रक्तदान किया. इस मौके पर रक्तदान का लक्ष्य 50 यूनिट लक्ष्‍य रखा गया था. लेकिन शिविर में लोगों ने 60 यूनिट से ज्यादा रक्‍तदान कर इस आयोजन को सफल बनाया.

रक्‍तदान शिविर के आयोजन पर ब्लैड बैंक के सदस्य

शिविर में 60 यूनिट रक्तदान रेडक्रॉस ब्लड बैंक और डाक्टरों के सहयोग से कराया गया. ब्लड बैंक के सदस्य ने बताया कि सरवानिया महाराज में पहली बार रक्तदान शिविर का आयोजन हुआ है. हमने इस आयोजन में 50 यूनिट का लक्ष्य रखा गया था लेकिन हमे 60 यूनीट रक्तदान प्राप्त हुआ है.

नीमच शहर में पहली बार सम्‍पन्‍न हुए रक्‍तदान शिविर को लेकर लोगों में खासा उत्सह देखा गया. इससे पहले शिविर को लेकर लोगों में जागरुकता अभियान चलाया गया था.

Intro:अब तक का नगर में हुआ पहला रक्‍तदान शिविर, 50 युनिट लक्ष्‍य पर 60 युनिट हुआ रक्‍तदानBody:सरवानिया महाराज। शहर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर पंवार परिवार ठिकाना आंकली की ओर से एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया । इस शिविर में बड़ी संख्या में रक्त दान दाताओं ने भाग लेकर रक्तदान किया । यह रक्तदान शिविर ठाकुर शंकर सिंह पंवार के पुत्र हरिशप्रताप सिंह पंवार की पत्नि स्वर्गीय निशा कुवर की प्रथम पुण्यतिथि पर उनकी स्मृति में आज गुरुवार को प्रात 9:00 बजे से दोपहर 1:00 बजे तक आयोजित किया गया। शिविर में करीब 60 यूनिट रक्तदान रेडक्रॉस ब्लड बैंक नीमच के करीब पन्द्रह डाक्टरों की टीम के सहयोग से कराया गया । ब्लड बैंक रेडक्रास नीमच के सत्येंद्रसिंह पतलासी ने बताया कि सरवानिया महाराज में पहली बार रक्तदान शिविर के आयोजन पर उनहे बहुत खुशी है । 50 यूनिट का लक्ष्य रखा गया था उस से बढ़कर करीब 60 यूनीट रक्तदान प्राप्त हुआ है । इसी के साथ रक्‍त दानदाता करने पहुँचे नगर के शिवमराज पुरोहित ने भी रक्‍तदान कर खुशी महसुस करी । Conclusion:नगर में पहली बार सम्‍पन्‍न हुए रक्‍त दान शिविर को लेकर लोगो में ब्‍लड डोनेशन के प्रति अच्‍छा रूझान दिखाई दिया । जहॉं कई लोगो को इस कैप की जानकारी नही होने के बाद भी लक्ष्‍य के 10 युनिट अधिक रक्‍त दान हुआ ।

ABOUT THE AUTHOR

...view details