मध्य प्रदेश

madhya pradesh

वंश के जीवन का दंश खत्म, मिला नया चेहरा. परिवार में खुशी की लहर

By

Published : Mar 14, 2021, 5:04 PM IST

वंश का नया चेहरा पाकर उसके घरवालों का खुशी का ठिकाना नहीं है. वंश अब 6 महीने का हो गया और स्वास्थय है.

vansh got a new beautiful face
वशं की तस्वीर

नरसिंहपुर।6 महीने के वंश का नया और सुंदर चेहरा पाकर परिवार के लोग बहुत खुश हैं. परिवार वालों ने राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम की सराहना की. उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम उनके परिवार के जीवन में वरदान बनकर सामने आया है.

वंश के होठ कटे-फटे थे

रानी अवंती वार्ड में रहने वाले प्रमोद मिश्रा पूजा-पाठ करके अपने परिवार का भरण-पोषण करते हैं. उनके यहां 11 सितंबर 2020 को बेटे का जन्म हुआ था, जिसका नाम उन्होंने वंश रखा. वंश के जन्म के बाद से दोनों बेहद परेशान थे की उनके बेटे के होंठ कटे-फटे हैं. वे अपने बेटे का इलाज कराना चाहते थे, लेकिन पैसों की कमी के कारण वह उसका इलाज नहीं करा पा रहे थे.

वंश का ऑपरेशन हुआ फ्री

इसी बीच आंगनबाड़ी कार्यकर्ता ने गृह भेंट के दौरान उन्हें राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के बारे में बताया और डॉक्टर से मिलने की सलाह दी. वंश के माता- पिता ने वंश को डॉ. गौरीष सोनी को दिखाया, जिसके बाद डॉक्टर ने वंश का ऑपरेशन तीन महीने बाद कराने की सलाह दी. डॉक्टर ने बताया कि राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम में वंश का फ्री ऑपरेशन हो जायेगा. वंश का 13 फरवरी 2021 का ऑपरेशन नि:शुल्क किया गया.

10 हजार की रिश्वत लेते लोकायुक्त ने जनपद पंचायत CEO को पकड़ा

अब वंश 6 महीने का हो गया है और वह पूरी तरह स्वस्थ है. उसके माता-पिता की खुशी का कोई ठिकाना नहीं है. वंश के पिता का कहना है कि यह कार्यक्रम जरूरतमंदों के लिए बेहद मददगार है. इसकी जितनी सराहना की जाए कम है. वे बताते हैं कि उन्हें अपने बेटे के कटे- फटे होंठ का उपचार कराने में कोई परेशानी नहीं हुई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details