मध्य प्रदेश

madhya pradesh

अवैध रूप से बनाई गई कॉलोनियां, मकान मालिकों को नहीं मिल रही सुविधा

By

Published : Apr 27, 2021, 10:56 AM IST

कृषि भूमि पर अवैध रूप से 12 से अधिक कॉलोनियां बनाई गई हैं. इन कॉलोनियों में सड़क, नाली और पानी निकासी की बन रही है. नोटिस देकर अधिकारी भूल गए और एसडीएम ने भी कोई कार्रवाई नहीं की. कॉलोनी में गंदा पानी बहता रहता है और सफाई का अभाव रहता है. कॉलोनी वासियों ने लिखित में भी शिकायत की गई थी.

drain and drainage
निकासी की समस्या

नरसिंहपुर।तेंदूखेड़ा में 12 से अधिक कॉलोनियां कृषि भूमि पर प्लॉट काटकर बसाई गई हैं. कॉलोनी नाइजर के पास किसी तरह का लाइसेंस भी नहीं है, जिनमें सड़क, नाली और पानी निकासी की गंभीर समस्या बन रही है. चारों ओर गंदगी फैली रहती है. ज्ञानोदय स्कूल के पास, गाडरवारा मार्ग के दोनों ओर किरार भवन के पास, एन एच पर नटराज के पास और हीरो होंडा शोरूम के पीछे, सागौनी इन स्थानों पर कृषि भूमि पर अवैध रूप से कॉलोनियां बनाई गईं. जहां सड़क और नाली की कोई व्यवस्था नहीं है और पानी निकासी की गंभीर समस्या बन रही है.

निकासी की समस्या

अवैध रूप से बनाई गई कॉलोनी

कॉलोनी राइजर ने बिना अनुमति के अवैध रूप से कॉलोनी बनाई गई. जिसमें पार्किंग, गार्डन, सड़क, नाली और सुरक्षा व्यवस्था के कोई इंतजाम नहीं है. अवैध रूप से कॉलोनी बनाकर पैसा कमाया गया और कोई व्यवस्थाएं नहीं की गई है. तेंदूखेड़ा एसडीएम जी सी डेहरिया ने एक महीने पहले तेंदूखेड़ा और राजमार्ग पर अवैध कॉलोनी नाइजरों को नोटिस जारी किए थे. लेकिन एक महीने बाद कोई कार्रवाई नहीं की, इसके साथ ही नोटिस देकर भूल गए. तेंदूखेड़ा में केवल एक कॉलोनी नाइजर पर एफ आई आर का आदेश जारी किया गया था, दूसरे प्लॉट बिक्री के नामांतरण और रजिस्ट्री पर रोक लगाई गई है.

सीसी रोड निर्माण और पानी निकासी की समुचित व्यवस्था के लिए ग्रामीणों का ज्ञापन

कॉलोनी के मकानों में निकासी की समस्या

जिन लोगों ने पूर्व से कॉलोनी में मकान बनाए और पानी निकासी की समस्या बन रही है. उन कॉलोनी नाइजरों को केवल नोटिस जारी किए गए, और एक महीने बीत जाने के बाद भी कॉलोनी राईजर ने कोई ध्यान नहीं दिया. एसडीएम ने भी कोई कार्रवाई नहीं की. कॉलोनी में गंदा पानी बहता रहता है और सफाई का अभाव रहता है. कॉलोनी वासियों ने लिखित में भी शिकायत की थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details