मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कोविड-19 अनुकूल व्यवहार परिवर्तन अभियान के तहत लोगों को दी गई ये समझाइश

By

Published : Oct 24, 2020, 7:26 PM IST

नरसिंहपुर जिले में कोविड- 19 अनुकूल व्यवहार परिवर्तन अभियान के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसमें टीकाकरण के लिए आई महिलाओं को इसके बारे में जागरुक किया गया.

covid- Oath under 19 favorable behavior change campaign
कोविड- 19 अनुकूल व्यवहार परिवर्तन अभियान के तहत शपथ

नरसिंहपुर। जिले में कोविड- 19 अनुकूल व्यवहार परिवर्तन अभियान 30 नवम्बर तक चलाया जा रहा है. कोविड संक्रमण के प्रकरणों को देखते हुए इस बारे में जागरुकता बढ़ाई जा रही है. जिले के सरकारी अस्पतालों और आंगनबाड़ी केंद्रों में भी इस बारे में जागरुकता बढ़ाई जा रही है और लोगों को समझाइश देकर सावधानी बरतने के लिये प्रेरित किया जा रहा है. इसी क्रम में ग्राम बरखेड़ा में टीकाकरण दिवस पर टीकाकरण के लिए आई महिलाओं के हाथ धुलवाये गए और उन्हें इसका महत्व बताया गया. इसी तरह आंगनबाड़ी केंद्र घाटपिपरिया में कार्यक्रम का आयोजन कर कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सावधानी बरतने की शपथ दिलाई गई.

उल्लेखनीय है कि त्यौहारों के दौरान लोगों का मिलना-जुलना और एकत्रित होना शुरु हो जाता है. ऐसे में लोगों को बताया जा रहा है कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सावधानी बरतना जरूरी है. ठंडा वातावरण और कम तापमान वायरस के लिए उपयुक्त होता है, इस कारण से लोगों को परिस्थितियों के अनुरूप अपने व्यवहार में परिवर्तन लाना होगा. कोरोना संक्रमण की रोकथाम की गाइडलाइन का पालन करना जरूरी है. कोरोना से बचने के लिए मास्क लगाना जरूरी है, आपस में दो गज की दूरी रखना और हाथों को बार- बार साबुन-पानी से धोते रहना व सेनेटाइजर का उपयोग करना जरूरी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details