मध्य प्रदेश

madhya pradesh

पीएम मोदी की मुरैना में पहली सभा, संभाग के सभी बीजेपी प्रत्याशियों के लिए मांगेंगे वोट, जमीन से आसमान तक पुलिस की पैनी नजर

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Nov 7, 2023, 4:48 PM IST

Updated : Nov 7, 2023, 5:06 PM IST

कहा जाता है कि सत्ता की सीढ़ी तक पहुंचने के लिए ग्वालियर चंबल अंचल में जीत जरुरी है.ग्वालियर-चंबल संभाग के 8 जिलों में 34 विधानसभा सीटें हैं. ज्यादातर सीटों पर भाजपा-कांग्रेस में सीधा मुकाबला है.बीजेपी के पक्ष में माहौल बनाने के लिए 8 नवंबर को पीएम मोदी यहां एक बड़ी सभा करने वाले हैं.यह सभा शहर में 5वीं बटालियन पुलिस परेड ग्राउंड में होगी.सुरक्षा ऐजेंसियों ने कमान संभाल ली है और जमीन से आसमान तक पैनी नजर बनाए हुए हैं.

Narendra Modi
नरेन्द्र मोदी

मुरैना।मध्यप्रदेश के विधानसभा चुनाव में परचम लहराने के लिए बीजेपी कोई कसर बाकी नहीं रखना चाहती है. दिग्गज नेताओं की ताबड़तोड़ सभाओं का सिलसिला लगातार जारी है. ग्वालियर-चंबल अंचल की बात करें तो कहा जाता है कि सत्ता की सीढ़ी चढ़ने का रास्ता यहीं से होकर जाता है और बीजेपी यहां से कोई रिस्क लेना नहीं चाहती. मुरैना में पहली बार पीएम नरेन्द्र मोदी की सभा होने जा रही है. यह सभा शहर में 5वीं बटालियन पुलिस परेड ग्राउंड में 8 नवंबर को होगी.

एक हजार जवान तैनात:मुरैना में पहली बार प्रधानमंत्री की सभा होने जा रही है. यहां पुलिस ने उनकी सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए है. सुरक्षा के लिए एक हजार जवान तैनात किए गए हैं. जवानों का नेतृत्व करने के लिए एएसपी, एसपी और एडीजीपी रैंक के अधिकारियों की टीम तैनात की गई है. पीएम की सुरक्षा के लिए यहां दो दिन पहले ही एनएसजी की टीम मुरैना आ चुकी है. एनएसजी के हिसाब से सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम किए जा रहे हैं. बाहर से बड़ी संख्या में पुलिस बल बुलाया गया है. मुरैना शहर की ओर आने-जाने वाले सभी मार्गों पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.

पुलिस जवान मुस्तैद

नो फ्लाई जोन घोषित: हैलीपेड से कार्यक्रम स्थल तक 3 किलोमीटर के क्षेत्र को नो फ्लाई जोन घोषित किया गया है. पुलिस की मर्जी के बिना यहां कोई परिंदा भी पर नहीं मार सकता है. पीएम की सभा के लिए ग्वालियर-चम्बल संभाग से करीब एक लाख लोगों के पहुंचने की संभावना है. इस सभा में पीएम मोदी के अलावा दिल्ली और भोपाल से भाजपा के दिग्गज नेता पहुंचने वाले हैं. एसपी शैलेन्द्र सिंह चौहान पूरी व्यवस्था पर पैनी नजर रखे हुए हैं.

ये भी पढ़ें...

हाई अलर्ट पर मुरैना: जमीन से आसमान तक पुलिस की पैनी नजर है. पुलिस की मर्जी के बिना यहां कोई परिंदा पर नहीं मार सकता.पूरा मुरैना शहर हाई अलर्ट मोड पर है. भाजपा जिलाध्यक्ष योगेशपाल गुप्ता की माने तो इस सभा में पीएम को सुनने के लिए एक लाख से अधिक लोगों की आने की संभावना है. संभाग के सभी बीजेपी प्रत्याशियों के समर्थन में पीएम यहां लोगों को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री के मुरैना दौरे को लेकर सुरक्षा ऐजेंसियों ने तीन सेफ होम निर्धारित किए हैं. पहला सेफ होम समर हाउस,दूसरा सेफ होम वीआईपी रोड स्थित जीवाजी क्लब और तीसरा सेफ होम पुलिस लाइन में रक्षित निरीक्षक के कार्यालय को बनाया गया है.

पुलिस का पहरा

पीएम के काफिले की रिहर्सल: पीएम के कार्यक्रम को लेकर जिला अस्पताल में आईसीयू में 12 बैड की व्यवस्था की गई है. वीवीआईपी के मुरैना प्रवास को लेकर प्रशासन ने आज दोपहर में पीएम के काफिले की रिहर्सल की. ये रिहर्सल 5वीं बटालियन हैलीपेड से सभा स्थल वीआईपी रोड स्थित एसएएफ पुलिस मैदान तक की गई.रिहर्सल के दौरान वीआईपी रोड को बंद रखा गया. 8 नवंबर को शहर में सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक एमएस रोड पर ई रिक्शा, कार, ट्रैक्टर ट्रॉली, लोडिंग वाहन सहित अन्य भारी वाहन बंद रहेंगे.

Last Updated :Nov 7, 2023, 5:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details