मध्य प्रदेश

madhya pradesh

जौरा से पंकज उपाध्याय एवं सुमावली से अजब सिंह कुशवाहा बने कांग्रेस उम्मीदवार

By

Published : Sep 27, 2020, 5:34 PM IST

मुरैना जिले की जौरा और सुमावली विधानसभा सीट के प्रत्याशियों के नामों की भी घोषणा कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में हो चुकी है.

morena
जौरा से पंकज उपाध्याय एवं सुमावली से अजब सिंह कुशवाहा

मुरैना। कांग्रेस पार्टी ने मध्यप्रदेश में होने वाले उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है. जिसमें मध्य प्रदेश के 9 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई है. इन उम्मीदवारों में मुरैना जिले की जौरा और सुमावली विधानसभा सीट के प्रत्याशियों के नामों की भी घोषणा की गई है. इससे पहले जारी की गई 15 नामों की सूची में भी मुरैना जिले के दिमनी और अंबाह विधानसभा के उम्मीदवारों के नामों की घोषणा हो चुकी है. अब मुरैना जिले की मुरैना विधानसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशियों के नाम की घोषणा होना बाकी रह है.

जौरा विधानसभा से कांग्रेस ने पंकज उपाध्याय को उम्मीदवार बनाया है. पंकज उपाध्याय 2013 से जौरा विधानसभा से अपनी दावेदारी कर रहे थे, 2018 में भी उनका नाम टिकट के लिए चर्चा में जोरो पर था, लेकिन सिंधिया समर्थक बनवारी लाल शर्मा को टिकट दिया गया था और वो चुनाव जीते भी थे, लेकिन कैंसर की बीमारी के कारण उनका निधन होने से ये सीट खाली हुई थी. पंकज उपाध्याय को मूल रूप से जीतू पटवारी का समर्थक माना जाता है.

सुमावली विधानसभा से कांग्रेस पार्टी ने अजब सिंह कुशवाहा के नाम की घोषणा की है. अजब सिंह कुशवाह सुमावली विधानसभा से तीसरी बार चुनावी मैदान में उतरेंगे. इससे पहले अजब सिंह ने 2008 और 2013 में बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ा था और वो दूसरे स्थान पर रहे थे. 2013 में अजब सिंह कुशवाहा को भारतीय जनता पार्टी के सत्यपाल सिंह सिकरवार नीटू ने शिकस्त दी. 2018 में अजब सिंह कुशवाहा ने भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ा और यहां भी वो दूसरे स्थान पर रहे. 2018 में अजब सिंह का मुख्य मुकाबला कांग्रेस के एंदल सिंह कंसाना से हुआ और उपचुनाव 2020 में भी अजब सिंह कुशवाहा का मुकाबला राज्य सरकार में कैबिनेट मंत्री बनाए गए एंदल सिंह कंसाना से ही होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details