मध्य प्रदेश

madhya pradesh

काउंटिंग से पहले इस कांग्रेस नेता पर गिरी गाज, पार्टी ने पद से हटाकर 7 दिन में मांगा जवाब

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Dec 1, 2023, 2:07 PM IST

विधानसभा चुनाव में बीजेपी व कांग्रेस के कई नेताओं ने पार्टी विरोधी काम किए हैं. ऐसा ही मामला मुरैना में सामने आया. यहां प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने मुरैना ग्रामीण जिला अध्यक्ष मधुराज सिंह तोमर को नोटिस जारी कर पद से हटा दिया है. इसके साथ ही 7 दिन में जवाब मांगा है. बता दें कि कांग्रेस नेता तोमर ने चुनाव के दौरान बीजेपी प्रत्याशी के लिए काम किया.

Notice to Morena Rural District President Madhuraj Singh
मुरैना ग्रामीण जिला अध्यक्ष मधुराज सिंह तोमर को नोटिस

मुरैना।विधानसभा चुनाव की काउंटिंग से पहले कांग्रेस ने पार्टी विरोधी गतिविधियों में हिस्सा लेने वालों नेताओं को बाहर का रास्ता दिखाना शुरू कर दिया है. इसी क्रम में प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने मुरैना ग्रामीण जिला अध्यक्ष मधुराज सिंह तोमर को पद से हटाते हुए स्पष्टीकरण के लिए 7 दिन का समय दिया है. कांग्रेस ग्रामीण अध्यक्ष पर आरोप है कि उन्होंने विधानसभा चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी के समर्थन में खुलकर प्रचार करके वोट मांगे. उनका यह कार्य पार्टी विरोधी गतिविधि और अनुशासनहीनता की श्रेणी में आता है.

स्पष्टीकरण के लिए 7 दिन मिले :मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष एवं संगठन प्रभारी राजीव सिंह के हस्ताक्षर से एक पत्र जारी हुआ है. इस पत्र में मुरैना ग्रामीण कांग्रेस के जिला अध्यक्ष मधुराज सिंह तोमर को पद से पृथक करने का उल्लेख किया गया है. कांग्रेस ग्रामीण अध्यक्ष पर आरोप है कि दिमनी विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी नरेंद्र सिंह तोमर के समर्थन में खुलकर प्रचार किया. अपनी पार्टी के प्रत्याशी को छोड़कर भाजपा प्रत्याशी के लिए काम करना पार्टी विरोधी गतिविधि तथा अनुशासनहीनता की श्रेणी में आता है. इसलिए पद से पृथक किया जाता है. साथ ही पार्टी प्रभारी ने स्पष्टीकरण के लिए उनको 7 दिवस का समय भी दिया है.

ALSO READ:

मंडला में काउंटिंग की तैयारियां :मंडला में काउंटिंग की तैयारियां जारी हैं. मंडला जिले की बिछिया, निवास एवं मंडला विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना 3 दिसंबर 2023 को शासकीय पॉलीटेक्निक महाविद्यालय में होगी. कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. सलोनी सिडाना एवं पुलिस अधीक्षक रजत सकलेचा ने गुरुवार की रात्रि 8 बजे मतगणना स्थल का निरीक्षण किया. इस दौरान जिले के कई अधिकारी मौजूद रहे. जिला निर्वाचन अधिकारी ने निर्देशित किया कि प्रवेश पत्रधारकों को ही मतगणना स्थल में प्रवेश दिया जाए. साथ ही काउंटिंग की 2 दिसंबर को मॉकड्रिल करें. पूरे कैपस को सीसीटीवी से कवर करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details