मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Morena News: मुरैना जेल में कैदियों के दो पक्षों के बीच मारपीट, परिजनों ने अवैध वसूली का आरोप लगाते हुए किया हंगामा

By

Published : Aug 4, 2023, 3:28 PM IST

मुरैना जिला जेल में कैदियों के दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हो गई. मारपीट के विरोध में कैदियों के परिजनों ने जेल परिसर के बाहर हंगामा करते हुए वसूली के गंभीर आरोप लगाए. हंगामे की सूचना लगते ही एसडीएम और सीएसपी मौके पर पहुंचे. अधिकारियों ने जेल का निरीक्षण करने के बाद मेडिकल बोर्ड का गठन कर जांच के आदेश दिए हैं.

Fighting between two sides of prisoners in Morena Jail
मुरैना जेल में कैदियों के दो पक्षों के बीच मारपीट

मुरैना।कैदियों के परिजनों का आरोप है कि जेल के अंदर बीड़ी, सिगरेट से लेकर खाने तक के पैसे वसूल किये जाते हैं. इस मामले की जांच होनी चाहिए. झगड़े में दो कैदियों के घायल होने की खबर है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. क्षत्रिय महासभा ने इसकी शिकायत कलेक्टर व मानवाधिकार आयोग से करने की बात कही है. कैदियों के परिजन क्षत्रिय महासभा के जिला अध्यक्ष महेंद्र सिंह सिंकरवार को साथ लेकर बंदियों से मिलने जेल पहुंच गए. परिजनों ने बंदियों से मिलने के लिए जेल प्रबंधन से काफी अनुनय-विनय की, लेकिन उन्होंने मिलवाने से साफ इंकार कर दिया.

मेडिकल बोर्ड करेगा जांच :आक्रोशित होकर परिजनों ने जेल परिसर के बाहर हंगामा शुरू कर दिया. हंगामे की खबर लगते ही एसडीएम भूपेंद्र कुशवाह और सीएसपी अतुल सिंह दलबल के साथ मौके पर पहुंचे. अधिकरियों ने परिजनों से बातचीत करने के बाद जेल का निरीक्षण किया. इसके बाद एसडीएम ने मेडिकल बोर्ड का गठन कर बंदियों की जांच के आदेश दिए. क्षत्रिय महासभा के जिला अध्यक्ष महेंद्र सिंह सिंकरवार का आरोप है कि जेल में बंद आरोपी अनुज सिंकरवार व धर्मेंद्र सिकरवार सहित कुल 8 बंदियों के साथ जेल प्रहरी तथा उनके गुर्गों ने मारपीट की है.

ये खबरें भी पढ़ें...

रात के बाद सुबह भी कैदियों को पीटा :आरोप है कि रात के बाद सुबह भी कैदियों को पीटा गया. जेल प्रबंधन के इशारे पर प्रहरी तथा उनके गुर्गे बंदियों से खाने के लिए 6 हजार रुपये प्रति माह अवैध वसूली करते हैं. बंदियों ने मिलाई के दौरान यह बात अपने परिजनों को बताई थी. पैसे नहीं देने पर इनको पीटा गया है. उधर, जेल अधीक्षक ओपी पांडेय का कहना है कि एक बंदी पर 7-8 बंदियों ने हमला किया. इसमे कोई बंदी घायल नहीं हुआ है. वहीं, सीएसपी अतुल सिंह का कहना है कि बुधवार शाम को जेल में दो पक्षों में खाने की सब्जी को लेकर कुछ विवाद हुआ था और मारपीट हुई. इसमें किसी को चोट नहीं आई. एसडीएम भूपेंद्र कुशवाह ने बताया कि जेल का निरीक्षण किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details