मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Morena Harsh Firing बारातियों के भोज के दौरान दुल्हन के चाचा के सीने में लगी गोली, मौत

By

Published : Feb 10, 2023, 11:56 AM IST

मुरैना जिले के डंडोली गांव में शादी समारोह के दौरान फिर हर्ष फायरिंग हुई. हर्ष फायरिंग के दौरान गोली दुल्हन के चाचा के सीने में लगी. अस्पताल में उसने दम तोड़ दिया. शादी समारोह के दौरान वीडियोग्राफी के फुटेज से पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी है. बता दें कि ग्वालियर-चंबल अंचल में लगातार हर्ष फायरिंग के दौरान मौत की घटनाएं सामने आ रही हैं.

Morena Harsh Firing
हर्ष फायरिंग दुल्हन के चाचा के सीने में लगी गोली मौत

मुरैना।जिले के अंबाह थाना क्षेत्र के डंडोली गांव में गुरुवार रात एक शादी समारोह में बारात खाना खा रही थी. उसी दौरान किसी व्यक्ति ने बंदूक से हर्ष फायर किया. हर्ष फायरिंग के दौरान पास में खड़े दुल्हन के 28 वर्षीय चाचा मुनेश बघेल को गोली सीने में लग गई. घायल अवस्था में मुनेश को इलाज के लिए अंबाह अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से उसे गंभीर हालत में मुरैना रेफर किया गया. मुरैना से ग्वालियर ले जाते समय मुनेश की रास्ते में मौत हो गई. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची. अब पुलिस यह जांच करने में जुटी है कि आखिर गोली चलाते समय आखिर युवक को ही गोली कैसे लगी. फिलहाल पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

लगातार हो रही हैं हर्ष फायरिंग की घटनाएं :बता दें कि ग्वालियर-चंबल अंचल में हर्ष फायरिंग का चलन काफी पुराना है. प्रशासन और पुलिस की लाख चेतावनी के बाद भी शादियों में हर्ष फायरिंग नहीं थम रही है. इसके कारण अब तक कई लोगों की मौत भी हो चुकी है. इसके बावजूद घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं. ऐसे ही 6 फरवरी को भी दिमनी थाना क्षेत्र के मृघान गांव में भी शादी समारोह के दौरान हर्ष फायरिंग करने का वीडियो वायरल हुआ था. इसमें दिमनी पुलिस ने हर्ष फायरिंग कर रहे अजय पंडा नामक युवक के खिलाफ मामला दर्ज किया. वहीं गुरुवार सुबह मृतक मुनेश बघेल के शव का अंबाह सिविल अस्पताल में पीएम किया और शव मृतक के परिजनों को सौंपा.

बारात में मचा हड़कंप :पुलिस के अनुसार डंडोली गांव में रामनरेश बघेल की लड़की की शादी थी. यहां सपचोली गांव निवासी सोनेराम बघेल अपने लड़के की बारात लेकर आए थे. दरवाजे पर बारात की अगवानी हो चुकी थी. उसके बाद बारात खाना खा रही थी. उसी दौरान बारात में आए एक व्यक्ति ने अपनी हर्ष फायर करना शुरू कर दिया. हर्ष फायर करते समय उसका एक फायर वहीं पास में खड़े दुल्हन के चाचा मुनेश बघेल के सीने मे जा लगी. जिससे वह वहीं जमीन पर गिर गया. परिजन उसे अम्बाह अस्पताल लेकर पहुंचे. डॉक्टर ने मुनेश की हालत गंभीर होने पर मुरैना अस्पताल के लिये रेफर कर दिया. परिवार के लोग घायल मुनेश को सीधे इलाज के लिए ग्वालियर ले गए परन्तु रास्ते में उसने दम तोड़ दिया. परिवार के लोग वापस अम्बाह अस्पताल लेकर पहुंचे. वहां शव का पीएम किया, उसके बाद परिजन को सौंप दिया.

MP Morena Harsh Firing लगुन फलदान कार्यक्रम में फायरिंग, वायरल वीडियो की जांच कर रही पुलिस

एक दिन पहले भी हलवाई को लगी थी गोली :मुरैना जिले के पोरसा थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गढ़िया गांव में एक दिन पहले ही सुभाष सिंह तोमर के बेटे का फलदान समारोह में हर्ष फायरिंग हुई थी. जिसमें हलवाई के साथ आए प्रदीप निषाद पुत्र ओमप्रकाश निवासी नयापुरा उसैद को को गोली लग गई थी, जो अस्पताल में भर्ती है और हालत गंभीर है. इस मामले में ASP डॉ रायसिंह नरवरिया का कहना है की मृतक के बड़े भाई हलुका बघेल की शिकायत पर अंबाह थाने में अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज हुआ है. उन्होंने कहा की कहीं भी शादी समारोह में बंदूकें लाने या हर्ष फायर पर संबंधित मैरिज गार्डन संचालक पर केस दर्ज होगा. डंडोली गांव की घटना घर पर हुई है. शादी में वीडियोग्राफी करने वाले कैमरामैन से फुटेज लेकर हर्ष फायर करने वालों की पहचान की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details