मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Morena Accident News: सड़क किनारे खड़ी कार को तेज रफ्तार ट्रक ने मारी टक्कर, 2 बौद्ध संतों की मौत, एक घायल

By

Published : Jun 20, 2023, 12:59 PM IST

Morena Road News: नेशनल हाईवे-44 पर सड़क किनारे खड़ी कार को तेज रफ्तार ट्रक ने टक्कर मार दी. इस सड़क हादसे में दो बौद्ध संतों की मौत हो गई, जबकि एक संत घायल हो गया. इस मामले में ASP रायसिंह नरवरिया का कहना है कि ट्रक चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

Morena Accident News
सड़क किनारे खड़ी कार को तेज रफ्तार ट्रक ने मारी टक्कर

मुरैना।जिले में सड़क हादसे रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं. बीते 48 घंटे में 2 सड़क दुर्घटनाएं हो चुकी है, जिसमें 7 लोगों की मौत हो चुकी है. इसी कड़ी में बीती रात नेशनल हाईवे-44 पर तेज रफ्तार ट्रक ने सड़क किनारे खड़ी एक कार में टक्कर मार दी. इस दुर्घटना में बौद्ध सम्प्रदाय के दो संतों की मौत हो गई और एक गंभीर घायल हो गया है, जिसे उपचार के लिए ग्वालियर रेफर किया गया है. ये सिविल लाइन थाना क्षेत्र स्थित गंगापुर हनुमान मंदिर के पास की है. घटना के बाद बौद्ध सम्प्रदाय के लोगों में शोक की लहर दौड़ गई है. वहीं, पुलिस मामले की जांच कर रही है.

सामाजिक कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे संतः जानकारी के अनुसार जिले के चोरपुरा गांव के पास मुरैना-अम्बाह रोड पर बुद्ध बिहार के नाम से बौद्ध भिक्षुओं का बड़ा मंदिर है,यहां पर संत भंते धम्म ज्योति उम्र 65 साल बौद्ध धर्म के प्रमुख भंते गुरु थे. बीते रोज सोमवार को वे अपने आश्रम के संत भंते श्रद्धातिस उम्र 50 वर्ष और भंते सुभद्र महाथेरो उम्र 62 वर्ष को साथ लेकर कार में सवार होकर धौलपुर में आयोजित एक सामाजिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए गए थे. कार्यक्रम में शामिल होने के बाद बीती रात को तीनों संत कार में सवार होकर मुरैना के लिए रवाना हुए. रात करीब 11 बजे नेशनल हाईवे पर गंगापुर हनुमान मंदिर के पास मौसम खराब और बारिश की वजह से उनकी कार बंद हो गई, उन्होंने अपनी कार सड़क किनारे खड़ी कर दी थी, तभी पीछे से तेज रफ्तार में आ रहे ट्रक ने कार में टक्कर मार दी. इस टक्कर के बाद चालक ट्रक को भगाते हुए ले गया.

ट्रक चालक के खिलाफ मामला दर्जःहादसे की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और तीनों संतों को इलाज के लिए अस्पताल ले गए. जहां डॉक्टरों ने 2 संतों को मृत घोषित कर दिया. वहीं, घायल भंते सुभद्र महाथेरो उम्र 62 वर्ष को गंभीर हालत में ग्वालियर के लिए रेफर कर दिया. उधर, इस घटना की खबर लगते ही बौद्ध धर्म के अनुयायी भी जिला अस्पताल पहुंच गए. पुलिस ने ट्रक चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

ये भी पढ़ें :-

सड़क हादसे में बौद्ध धर्म के दो संतों की मौतःवहीं, इस मामले में ASP रायसिंह नरवरिया का कहना है कि "हाइवे पर बीती रात सड़क हादसे में बौद्ध धर्म के 2 संतो की मौत हो गई है और एक घायल है. मृतकों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है. इसके अलावा टक्कर मारने वाले ट्रक चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और उसकी तलाश की जा रही है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details