मध्य प्रदेश

madhya pradesh

पूर्व सीएम शिवराज सिंह ने जलाई बिलजी बिलों की होली, गृहमंत्री ने दिया ये बयान

By

Published : Dec 12, 2019, 10:18 PM IST

गुरुवार को मुरैना दौरे पर पहुंचे प्रदेश के गृह मंत्री बाला बच्चन ने मीडिया से बात करते हुए कमलनाथ सरकार की उपलब्धियां गिनाईं, साथ ही शिवराज सिंह के बिलों की होली जलाने वाले आंदोलन को झूठ का प्रोपेगंडा भी बताया.

State Home Minister Bala Bachchan arrived on Morena tour on Thursday
गुरुवार को मुरैना दौरे पर पहुंचे प्रदेश के गृह मंत्री बाला बच्चन

मुरैना। मध्यप्रदेश के गृह एवं जेल मंत्री बाला बच्चन ने गुरुवार को मुरैना दौरा के दौरान मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए प्रदेश सरकार की न केवल उपलब्धियां गिनाई, बल्कि शिवराज सिंह चौहान के किए जा रहे बिलों की होली जलाने वाले आंदोलन को झूठ का प्रोपेगंडा भी बताया.

शिवराज पर साधा निशाना
बता दें कि शिवराज सिंह चौहान के बिजली कि बढ़ी हुई कीमतों और आंकलित खपत के नाम पर गरीबों को दिए जाने बिलों की होली जलाते हुए प्रदेश सरकार की नीतियों का विरोध किया हैं. जिस पर पलटवार करते हुए गृहमंत्री बाला बच्चन ने कहां कि पूर्व सरकार की संबल योजना से कहीं ज्यादा बेहतर मध्य प्रदेश सरकार की इंदिरा ज्योति योजना है.

गृह मंत्री ने साधा शिवराज सिंह पर निशाना

17 दिसंबर को आएंगे पूर्व पीएम मनमोहन सिंह
वहीं गृहमंत्री बाला बच्चन ने यह भी बताया कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के शपथ ग्रहण को 17 दिसंबर को एक साल पूरे होने जा रहे है. उस दिन पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भोपाल आएंगे और मध्य प्रदेश सरकार की एक साल की उपलब्धियों को सार्वजनिक करेंगे. मीडिया से चर्चा के दौरान उन्होंने पिछले एक साल में प्रदेश सरकार द्वारा किए गए तमाम कार्यों की उपलब्धियां भी गिनाई.

पुलिस को और आधुनिक बनाया जाएगा

हर थाने में तैनात होगी महिला पुलिस
वहीं बाला बच्चन ने प्रदेश की पुलिस को और आधुनिक बनाने की बात कही, जिसके लिए आवश्यकतानुसार संसाधन समय-समय पर जुटाए जाएंगे . साथ ही प्रदेश महिलाओं के लिए हर जिले में महिला थाने बनाने की बात कही हैं. साथ ही महिला पुलिसकर्मी को हर थाने में तैनात किए जाने की प्रतिबद्धता के साथ गृह मंत्री ने ये भी कहा कि मध्यप्रदेश की हर पुलिस थाना और पुलिस चौकी को महिला पुलिसकर्मियों की जरूरत के अनुसार बनाया जाएगा.

Intro:मध्यप्रदेश शासन में गृह एवं जेल मंत्री बाला बच्चन ने आज मुरैना दौरा के समय मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए प्रदेश सरकार की न केवल उपलब्धियां गिनाई बल्कि शिवराज सिंह चौहान द्वारा किए जा रहे बिलों की होली जलाने वाले आंदोलन को झूठ का प्रोपेगंडा बताया ।


Body:यादों के शिवराज सिंह चौहान द्वारा बिजली के बिलों की होली जलाकर बिजली की बढ़ी हुई कीमतों और आंकलित खपत के नाम पर गरीबों को दिए जाने बिलों की होली जलाते हुए प्रदेश सरकार की नीतियों का विरोध किया जिस पर पलटवार करते हुए गृहमंत्री बाला बच्चन कहां के पूर्व सरकार की संबल योजना से कहीं ज्यादा बेहतर मध्य प्रदेश सरकार की इंदिरा ज्योति योजना जिसके तहत किसानों को ₹700 प्रति हाउस पावर बिजली का बिल देना पड़ता है वही घरेलू उपभोक्ताओं को 100 यूनिट का सिर्फ ₹100 देना होता है जिसमें 1 करोड़ से अधिक परिवार लाभान्वित हो रहे हैं ।


Conclusion:इस दौरान गृहमंत्री बाला बच्चन ने यह भी बताया कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के शपथ ग्रहण को 17 दिसंबर को 1 वर्ष पूर्ण होने जा रहा है उस दिन पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भोपाल आएंगे और मध्य प्रदेश सरकार की 1 साल की उपलब्धियों को सार्वजनिक करेंगे । इस दौरान उन्होंने पिछले 1 वर्ष में प्रदेश सरकार द्वारा किए गए तमाम कार्यों की उपलब्धियां भी गिनाई ।

बाईट 1 - बाला बच्चन , ग्रह एवं जेल मंत्री मध्यप्रदेश

ABOUT THE AUTHOR

...view details