मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP उपचुनाव: मुरैना की पांच सीटों के लिए मतगणना शुरू, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

By

Published : Nov 10, 2020, 11:15 AM IST

मुरैना के पॉलिटेक्निक कॉलेज में उपचुनाव की मतगणना चल रही है. पहले चरण में पोस्टल बैटेल की गिनती की गई. उसके बाद स्ट्रांग रूम से कड़ी सुरक्षा के बीच ईवीएम मशीन को ले जाकर टेबल तक पहुंचाया गया है.

Counting of five seats of Morena begins, trends will come soon
पांच सीटों की मतगणना शुरू

मुरैना।पांच विधानसभा सीटों के लिए मुरैना के पॉलिटेक्निक कॉलेज में मतगणना चल रही है. पहले चरण में पोस्टल बैटेल की गिनती की गई. उसके बाद स्ट्रांग रूम से कड़ी सुरक्षा के बीच ईवीएम मशीन को ले जाकर टेबल तक पहुंचाया गया है. दिमनी विधानसभा में पोस्टल बैटेल की संख्या 1965 है और अंबाह विधानसभा में पोस्टल बैटेल की संख्या 1516 है. जिनकी गिनती जारी है. इसके साथ ही अन्य विधानसभाओं में भी गिनती चल रही है.

पांच सीटों की मतगणना जारी

सर्विस वोटर की संख्या अधिक

मुरैना जिले की सभी पांच विधानसभा सीटों में ईवीएम से मतगणना शुरू हो गई है. मुरैना जिले में सर्विस वोटर की संख्या अधिक होने के कारण यहां पोस्टल बैलट की मतगणना का काम ईवीएम की गणना के समय में भी चलेगा.

मतगणना केंद्र के बाहर खड़ी पुलिस

9,460 मतदाताओं ने डाले पोस्टल बैटेल से वोट

मुरैना जिले की कुल 5 विधानसभा सीटों पर 9,460 मतदाताओं ने पोस्टल बैटेल से मतदान किया है. जिसमें सुमावली विधानसभा में 1558 पोस्टल बैटेल देर शाम तक जिला निर्वाचन कार्यालय को प्राप्त हुए हैं. इसके अलावा जौरा विधानसभा में 1905, मुरैना विधानसभा में 2516, दिमनी विधानसभा में 1965, अंबाह विधानसभा 1516, पोस्टल बैटेल निर्वाचन आयोग को प्राप्त हुए हैं. जिनकी मतगणना प्रारंभ हो चुकी है.

सर्विस मतदाता, विकलांग मतदाता और 80 साल से अधिक आयु वर्ग वाले मतदाताओं को पोस्टल बैटेल की सुविधा दी गई है. जिनके वोट निर्वाचन आयोग को बीएलओ के माध्यम से और डाक के माध्यम से कल शाम तक प्राप्त हुए थे.

मुरैना की सुमावली विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी अजब सिंह कुशवाह अपने निकटतम एदल सिंह कंसाना से आगे चल रहे हैं. बता दे कि, सुमावली सीट से बीजेपी प्रत्याशी प्रत्याशी और पीएचई मंत्री कंसाना कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए थे. चंबल संभाग की कुल 7 सीटों पर उपचुनाव हो रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details