मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मुरैना में आज शाम 6 बजे से कोरोना कर्फ्यू, 22 अप्रैल की सुबह होगा खत्म

By

Published : Apr 15, 2021, 10:36 PM IST

Updated : Apr 16, 2021, 7:20 AM IST

जिला क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक का आयोजन कलेक्ट्रेट सभागार में किया गया. इस बैठक में गूगल मीट से जुड़े केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, प्रभारी मंत्री भारत सिंह कुशवाह सहित सभी जनप्रतिनिधियों के साथ अधिकारी भी मौजूद रहे.

District Crisis Management
कोरोना कर्फ्यू घोषित

मुरैना। कोरोना बढ़ते कोरोना संक्रमित मरीजों के चलते आज जिला क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक का आयोजन कलेक्ट्रेट सभागार में किया गया. इस बैठक में गूगल मीट से जुड़े केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, प्रभारी मंत्री भारत सिंह कुशवाह सहित सभी जनप्रतिनिधियों के साथ अधिकारी भी मौजूद रहे. कोरोना के बढ़ते केसों को चलते हो रही चर्चा में उस समय विवाद की स्थिति बन गई. जब सत्ता पक्ष के विधायक सूबेदार सिंह सिकरवार ने कोरोना कर्फ्यू लगाने की बात कही. जिस पर मुरैना से कांग्रेस के विधायक राकेश मावाई ने आपत्ति दर्ज कराते हुए कहा, कि कोरोना कर्फ्यू की जगह इसे लॉक डाउन कहा जाना चाहिए. इस बात को लेकर जौरा बिधायक सूबेदार सिंह और कांग्रेस विधायक के बीच बहस शुरू हो गई. जिसमें कलेक्टर के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हो सका. इसके बाद कलेक्टर ने नगर निगम क्षेत्र में16 अप्रैल की शाम 6 बजे से 22 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लगाने के निर्देश दिए.

मुरैना में 22 अप्रैल सुबह 6 बजे तक कोरोना कर्फ्यू घोषित

कोरोना कर्फ्यू घोषित

मुरैना जिले में बढ़ते हुए कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए जिला क्रायसिस मैनजमेंट बैठक में कई अहम निर्णय लिए गए. जिसमें कलेक्टर बक्की कार्तिकेयन ने 16 अप्रैल शुक्रवार शाम 6 बजे से 22 अप्रैल सुबह 6 बजे तक कोरोना कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया गया है. शासन द्वारा 16 अप्रैल शुक्रवार को शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक पूर्व से करोना कर्फ्यू घोषित था. इस कोरोना कर्फ्यू के दौरान सरकारी दफ्तर, बैंक, कृषि उपज मंडी, औद्योगिक इकाइयां, फैक्ट्री में काम करने वाले मजदूरों और कर्मचारियों का आवागमन रहेगा.

जिला क्राइसिस मैनेजमेंट

Corona केसेस बढ़े तो BJP कार्यालय को बनाया जाएगा कोविड वॉर्ड- वीडी शर्मा

कोरोना कर्फ्यू नहीं लॉकडाउन कहा जाना चाहिए

इस समय पूरे देश में कोरोना की दूसरी लहर जोर पकड़ती जा रही है. जिसके चलते कई प्रदेशों में फिर से लॉकडाउन की स्थिति बन चुकी है. मध्यप्रदेश में भी लगातार कोरोना के केस बढ़ते जा रहे हैं, जिसके कारण कुछ जगहों पर फिर से लॉकडाउन लगा दिया गया है. मुरैना की बात करें तो यहां पर भी कोरोना मरीज लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं. जिसके चलते जिला क्राइसिस मैनेजमेंट बैठक में फैसला लिया गया कि यहां पर भी 16 तारीख से लेकर 22 तारीख तक कोरोना कर्फ्यू लागू कर दिया जाए. जिसे लेकर कांग्रेस विधायक ने आपत्ति दर्ज की है उनके अनुसार ये लॉकडाउन है, जिसे लॉकडाउन ही कहा जाना चाहिए. इसी के साथ कांग्रेस विधायक राकेश मावई ने कहा कि एक तरफ दमोह और पश्चिम बंगाल में चुनाव के समय कोरोना के केस बिल्कुल नहीं आ रहे हैं. वैसे ही कांग्रेस विधायक ने बीजेपी सरकार से मांग की है कि ऐसा ही कुछ इंतजाम मुरैना में भी करें जिससे कि यहां पर कोरोना खत्म हो जाए.

जिला क्राइसिस मैनेजमेंट

कांग्रेस अच्छी बातों का विरोध करती है

कोरोना के केसों को लेकर बीजेपी विधायक सूबेदार सिंह सिकरवार ने साफ कहा है कि इस समय कोरोना की स्थिति को देखते हुए सरकार और जनप्रतिनिधि इसको लेकर चिंतित हैं, किसी भी दल के जनप्रतिनिधि हो, वो सभी इस समय एक साथ कोरोना के खिलाफ लड़ने को तैयार हैं, रही कांग्रेस विधायक राकेश मावई की बात तो उनके अनुसार ऐसा कोई विवाद बैठक में नहीं हुआ है. बैठक में वो भी कोरोना को लेकर चिंतित दिखाई दिए. बीजेपी विधायक ने कांग्रेस पर चुटकी लेते हुए कह दिया कि कांग्रेस का अच्छी बातों का विरोध करने का धर्म है, जिसे कांग्रेस विधायक बाहर आकर निभा रहे हैं.

जिला क्राइसिस मैनेजमेंट

सुबह 7 से 10 बजे तक रहेगी इनको छूट

कोरोना कर्फ्यू के दौरान बड़ी सब्जी थोक मंडी में रात 3 बजे से सुबह 7 बजे तक व्यापारी अपनी दुकानों को खोल सकेंगे. जिसमें थोक व्यापारी और थोक विक्रेता ही लोग पहुंच सकेंगे. नगर निगम के विभिन्न वार्डों में सब्जी के हाथ ठेलों के माध्यम से पहुंचाने का प्रबंध निगम के द्वारा नियुक्त किए गए चार पहिया हाथ ठेला से कराई जाएगी. इसके अलावा कोरोना कर्फ्यू में दूध और किराने की दुकान सुबह 7 बजे से सुबह 10 बजे तक दुकानदार खोल सकेंगे.

रायरू और अल्लाबेली चौकी पर रहेंगे सर्चिंग पॉइंट

राजस्थान के धौलपुर जिले से आने वाले वाहनों को नेशनल हाइवे-3 पर चंबल राजघाट के पास बनी अल्लाबेली चौकी पर रोककर उनकी थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी. वहीं ग्वालियर से आने वाले वाहनों को रायरू पर रोककर वहां उनकी थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी. इस चेंकिंग में विशेषकर छोटे वाहन और यात्री बसें शामिल रहेगी. ग्वालियर और मुरैना जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है, जिसको ध्यान में रखते हुए जिला क्राइसिस मैनजमेंट बैठक में कलेक्टर ने शनि मंदिर को आगामी आदेश तक बंद रखने के निर्देश दिए है.

Last Updated : Apr 16, 2021, 7:20 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details