मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Mandsaur Liquor Smuggling: चुनाव में खपाने के लिए कंटेनर भरकर लाए शराब, पुलिस ने जब्त की, घेराबंदी कर 2 तस्करों को दबोचा

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Oct 16, 2023, 8:44 AM IST

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर शराब तस्कर सक्रिय हैं. मंदसौर जिले में पुलिस ने एक कंटेनर से बड़ी मात्रा में शराब जब्त की है. दो आरोपियों ने मौके से फरार होने का प्रयास किया लेकिन पुलिस ने घेराबंदी कर दोनों को दबोच लिया. आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. Mandsaur Liquor Smuggling

Mandsaur Liquor Smuggling
चुनाव में खपाने के लिए कंटेनर भर लाए शराब, पुलिस ने जब्त की

मंदसौर।मध्यप्रदेश में चुनावी समर में पुलिस सक्रिय है. मंदसौर पुलिस को अवैध शराब परिवहन के मामले में एक बड़ा जखीरा पकड़ने में सफलता मिली है. हाइवे से गुजर रहे एक ट्रक कंटेनर से पुलिस ने दलोदा थाना क्षेत्र के कचनारा में करीब 65 लाख रुपए कीमत की अवैध अंग्रेजी शराब जब्त की हैं. पुलिस ने इस मामले में राजस्थान के भीलवाड़ा जिला निवासी दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी के पास शराब के ट्रांसपोर्ट और उसकी पहुंच के कोई लीगल दस्तावेज न होने से पुलिस ने ट्रक कंटेनर को भी जब्त कर लिया.

घेराबंदी कर किया गिरफ्तार :रविवार शाम को दलौदा पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली. इसके बाद पुलिस अधिकारियों ने दलोदा और कचनारा के बीच वाहन चेकिंग का पॉइंट लगाया. वाहनों को चेक करना शुरू किया. इसी दौरान मंदसौर की तरफ से आ रहे एक ट्रक कंटेनर को रोककर जब उसकी तलाशी ली तो भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब की पेटियां मिलीं. इस मामले में ट्रक को रोकते ही ड्राइवर और क्लीनर दोनों वाहन छोड़कर भागे. लेकिन पुलिस फोर्स ने कुछ ही दूरी पर जाकर दोनों को धर दबोचा. पूछताछ के बाद उन्होंने अपना नाम उन्होंने अपना नाम शंभु सिंह राजपूत और रामप्रसाद खटीक बताया.

ये खबरें भी पढ़ें...

गुजरात से लाए कंटेनर में :पुलिस ने ट्रक को बरामद करते हुए थाने पर लाकर जब दस्तावेजो की बात पूछी तो उनके पास कोई कागज नहीं मिले. इसके बाद पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार करते हुए आचार संहिता अधिनियम के मुताबिक धारा 34(2) में कार्रवाई की. देर रात तक चली कार्रवाई के दौरान ट्रक क्रमांक RJ14GL1819 से 581 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब बरामद हुई. पूछताछ के दौरान दोनों आरोपियों ने शराब को गुजरात से लाना बताया. पुलिस टीम को अंदेशा है कि यह शराब उत्तरी राज्यों से मध्य प्रदेश में चुनाव के दौरान खपाने के लिए लाई जा रही थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details