मध्य प्रदेश

madhya pradesh

झमाझम बारिश के बाद शिवना नदी उफान पर, पशुपतिनाथ मंदिर के गर्भ गृह में घुसा पानी

By

Published : Aug 24, 2020, 10:28 AM IST

मंदसौर में झमाझम बरसात के बाद शिवना नदी उफान पर है और नदी में आई बाढ़ का पानी पशुपतिनाथ मंदिर के गर्भगृह में घुस गया है. इस बरसात के सीजन में यह पहला नजारा था. जब शिवना नदी में बरसात के पानी की बाढ़ आई और साथ ही प्रतिमा का जलाभिषेक हुआ.

shivna water entered into temple garbhgrih
गर्भगृह में घुसा पानी

मंदसौर। प्रदेश के मालवा इलाके में भी झमाझम बरसात का दौर जारी है. शनिवार और रविवार के दिन लगातार हुई बरसात से मंदसौर की शिवना नदी में भारी बाढ़ आ गई है. बाढ़ का पानी पशुपतिनाथ मंदिर के गर्भ गृह में घुस गया. बरसाती पानी से गर्भ गृह में मौजूद अष्टमुखी प्रतिमा के 4 मुख पानी में डूब गए और प्रतिमा का प्राकृतिक जलाभिषेक होने से लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई.

गर्भगृह में घुसा पानी

बरसात के इस सीजन में पहली बार शिवना नदी में बाढ़ का पानी आने से अब यहां के लोगों की चिंताएं खत्म हुई हैं. अंचल में शनिवार दोपहर से शुरू हुई झमाझम बारिश के बाद जिले के तमाम नदी नालों बाढ़ आ गई.

राजस्थान के दक्षिणी जिले प्रतापगढ़ और मंदसौर जिले की 2 तहसीलों में लगातार 18 घंटे से अच्छी बरसात होने से शिवना नदी में भी तेज बाढ़ आ गई है. बाढ़ का पानी भगवान पशुपतिनाथ मंदिर के गर्भ गृह में घुस गया है. शाम 4 बजे बाढ़ का पानी अधिक बढ़ने से गर्भ गृह में मौजूद भगवान पशुपतिनाथ की अष्ट मुखी प्रतिमा के चार मुख पानी में डूब गए. इस बरसात के सीजन में यह पहला नजारा था. जब शिवना नदी में बरसात के पानी की बाढ़ आई और साथ ही प्रतिमा का जलाभिषेक हुआ.

ABOUT THE AUTHOR

...view details