मध्य प्रदेश

madhya pradesh

रतनजोत का बीज खाने से 7 बच्चों की बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में भर्ती

By

Published : Jun 10, 2019, 7:58 PM IST

रतनजोत का बीज खाकर

आस्ट्रेलिया से मैच जीतने की खुशी में मंदसौर के 7 बच्चों ने रतनजोत के बीज को काजू समझकर खा लिया. जिसके बाद उनकी तबियत बिगड़ गई.

मंदसौर। क्रिकेट वर्ल्ड कप का खुमार कुछ ऐसा छाया कि भारत की जीत की खुशी में मंदसौर के 7 बच्चों ने रतनजोत के बीज खा लिए. जिसके बाद वे बीमार हो गए. बच्चों को तुरंत 108 के जरिए अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां उनका इलाज जारी है.


घटना मंदसौर के अफजलपुर थाना क्षेत्र की है, जहां सुबह के वक्त बच्चे गांव के किनारे स्थित एक खेत में क्रिकेट खेल रहे थे. इस दौरान आस्ट्रेलिया से मैच जीतने का जश्न मनाते हुए बच्चों ने रतनजोत के बीज को काजू समझकर खा लिया. जिसके बाद 7 बच्चों की हालत खराब हो गई.

रतनजोत का बीज खाकर


घटना के बाद ग्रामीण गोवर्धन लाल ने 108 को फोन लगाकर सभी पीड़ित बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया. शिशु रोग विशेषज्ञ ने बच्चों का इलाज करने के बाद उन्हें खतरे से बाहर बताया है. डॉक्टर आरके द्विवेदी का कहना है, कि गर्मी के मौसम को ध्यान के रखते हुए, एहतियात के तौर पर उन्हें भर्ती किया गया है.

Intro:मंदसौर :क्रिकेट मैच खेलने के बाद जीत के जश्न में बच्चों द्वारा रतनजोत के बीज खा लेने से ग्राम लाऊ खेड़ी में 7 बच्चे बीमार हो गए हैं ।सुबह के वक्त सभी बच्चे गांव के किनारे स्थित गोवर्धन लाल के खेत में क्रिकेट खेल रहे थे ।इसी दौरान एक टीम के जीतने पर बच्चों ने जश्न मनाते हुए ,काजू समझ कर एक दूसरे को रतनजोत के बीच बांट दिए ।सभी बच्चों ने खुशी खुशी बीज खा लिए और थोड़ी ही देर बाद सभी को उल्टीयों की शिकायत होने लगी। इस घटना के बाद पूरे गांव में हड़कंप मच गया।


Body:इस घटना के बाद ग्राम कोटवार गोवर्धन लाल प्रजापति ने 108 एंबुलेंस पर कॉल कर वाहन को गांव में बुलाया और तुरंत डॉक्टर को सूचना दी। सभी बच्चों को उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया जहां शिशु रोग विशेषज्ञ को दिखाए जाने के बाद सभी बच्चों की हालत फिलहाल खतरे से बाहर बताई जा रही है। सभी बच्चों का उपचार जिला अस्पताल में जारी है। डॉक्टर आर के द्विवेदी ने बताया कि सभी बच्चों की तबीयत ठीक है ,लेकिन गर्मी के मौसम को ध्यान के रखते हुए, एहतियात के तौर पर उन्हें भर्ती किया गया है ।
Byte 1:गोवर्धन लाल प्रजापति, कोटवार ,ग्राम लाऊ खेड़ी
Byte 2: आरके द्विवेदी, चिकित्सक, जिला चिकित्सालय, मंदसौर


विनोद गौड़, रिपोर्टर ,मंदसौर


Conclusion:

ABOUT THE AUTHOR

...view details