मध्य प्रदेश

madhya pradesh

25 हजार के नकली नोट के साथ 4 आरोपी गिरफ्तार, ऐसे खपाते थे नकली नोट

By

Published : Jul 30, 2021, 9:59 AM IST

4 accused arrested
नकली नोट के साथ आरोपी गिरफ्तार ()

गरोठ पुलिस के खड़ावदा से नकली नोट छापने के प्रिंटर के साथ चार आरोपियों को किया गिरफ्तार किया है. पुलिस ने यहां से सौ-सौ के कुल 25 हजार दो सौ रुपए भी बरामद किए हैं. फिलहाल, पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है, जबकि एक आरोपी अभी भी फरार है.

मंदसौर। गरोठ थाना पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है. पुलिस ने गांव खड़ावदा से नकली नोट छापने के प्रिंटर के साथ चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने यहां से सौ-सौ के लगभग 25 हजार रुपए भी बरामद किए हैं.

आरोपियों से हजारों की नगदी बरामद
एसपी महेंद्र ताणेकर के मुताबिक, मिली सूचना के बाद ग्राम खड़ावदा में दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया, जिनका नाम कचरू लाल (25) पिता जेता राम मेघवाल, शरीफ (22) पिता मोहम्मद सलीम है. गिरफ्तार आरोपियों की जब तलाशी ली गई, तो कचरू लाल की जेब से कुल 6300 रुपए के नकली नोट बरामद किए हैं. वहीं, शरीफ की तलाशी के दौरान सौ-सौ के कुल 5 हजार तीन सौ रुपए के नकली नोट मिले हैं.

नकली नोट करते थे प्रिंट
पुलिस ने जब मामले में आगे की पूछताछ की, तो पता चला कि आरोपी अपने साथी मंगल पिता रामलाल बागरी, ईश्वर पिता रामचंद्र मेघवाल, अनिल पिता राजू चौहान के साथ मिलकर नकली नोट रंगीन प्रिंटर पर प्रिंट कर बाजार में चलाने का काम करते थे.

गोल्ड लोन फाइनेंस कंपनी से धोखाधड़ी, नकली आभूषण गिरवी रख 1.73 करोड़ का लोन ले गए आरोपी, पुलिस कर रही मामले की जांच

एक आरोपी अभी भी फरार
बता दें कि मंगल की जेब से कुल 7000 रुपए मिले, जबकि ईश्वर मेघवाल की तलाशी के दौरान 6 हजार के निकली नोट बरामद हुए हैं. फिलहाल, पकड़े गए आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है, जबिक एक अन्य आरोपी अनिल अभी भी फरार है. फिलहाल, पुलिस फरार आरोपी की तलाश में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details