मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ग्वारा रोजगार सहायक के विरोध में ग्रामीण, अपर कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

By

Published : Jan 28, 2020, 7:57 PM IST

मण्डला में ग्वारा रोजगार सहायक के विरोध में ग्रामीणों ने कलेक्टर के नाम पर अपर कलेक्टर मीना मसराम को ज्ञापन सौंपा, जिसमें रोजगार सहायक सचिव को दूसरी जगह ट्रांसफर किए जाने की बात कही.

Rural against employment assistant
रोजगार सहायक के विरोध में ग्रामीण

मण्डला।ग्वारा ग्राम पंचायत में रोजगार सहायक के विरोध में ग्रामीणों और जनपद पंचायत सदस्य उजियारी बाई जंघेला ने मुख्यालय पहुंचकर कलेक्टर के नाम अपर कलेक्टर मीना मसराम को ज्ञापन सौंपा, जिसमें रोजगार सहायक सचिव को हटाने की मांग की गई. ग्रामीणों का कहना है कि इससे पहले भी रोजगार सहायक यहां रह चुका है, जिसकी कार्यप्रणाली से उन्हें बेहद परेशानी होती है.

ग्रामीणों ने रोजगार सहायक के खिलाफ सौंपा ज्ञापन


इस मामले में अपर कलेक्टर मीना मसराम का कहना है कि रोजगार सहायक के बारे में जानकारी ली जा रही है. ग्रामीणों की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए आगे की कार्रवाई की जायेगी. ग्वारा ग्राम पंचायत के सरपंच रामसिंह मरावी सहित जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ भ्रष्टाचार की शिकायत EOW में भी की गई थी, जिनके खिलाफ वित्तीय अनियमितता की वसूली के भी आदेश दिए जा चुके हैं.

Intro:मण्डला जिले की ग्वारा रोजगार सहायक के विरोध में ग्रामीणों के साथ जनपद पंचायत के सदस्य ने कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंप कर रोजगार सहायक को हटाने की माँग की है ग्रामीणों का कहना है कि रोजगार सहायक पहले भी यहाँ रह चुका है जिसकी कार्यप्रणाली ग्रामीणों को परेशान करने वाली रही है।


Body:ग्वारा ग्रामपंचायत में मानिक राम जंघेला रोजगार सहायक सचिव के पद पर कार्यरत हैं जिसके खिलाफ ग्रामपंचायत के ग्रामीणों और यहां से जनपद पंचायत की सदस्य उजियारी बाई जंघेला ने जिला मुख्यालय पहुँच कर कलेक्टर के नाम पर अपर कलेक्टर मीना मसराम को ज्ञापन सौंपा और रोजगार सहायक का दूसरी जगह स्थानांतरण किये जाने की बात कही,ग्रामीणों का कहना है कि रोजगार सहायक के द्वारा कोई भी काम बिना पैसे लिए नहीं किये जाते न ही प्रधानमंत्री आवास और न ही किसी तरह के जनता के हित के काम किये जाते वहीं इससे पहले भी यह रोजगार सहायक इसी ग्राम पंचायत में रह चुका है और उसके द्वारा काफी भ्रष्टाचार भी किये गए जिसके बाद इसका ट्रांसफर किया गया था जो पुनः इसी ग्राम पंचायत में ग्रामीणों के विरोध के बाद भी भेजा गया है,लोगों के विरोध पर अपर कलेक्टर मीना मसराम का कहना है कि रोजगार सहायक के बारे में जानकारी ली जा रही है और ग्रामीणों के विरोध को ध्यान में रखते हुए आगे की कार्यवाही की जाएगी


Conclusion:ग्राम पंचायत ग्वारा के सरपंच रामसिंह मरावी,प्रकाश सिंह मार्को सचिव,रोजगार सहायक,सचिव मानिक लाल जंघेला के खिलाफ भ्रष्टाचार की शिकायत ईओडब्लू में भी की गई थी जिनके खिलाफ वित्तीय अनियमितता की बसूली के भी आदेश दिए जा चुके हैं।

बाईट--उजियारी बाई जंघेला, जनपद सदस्य
बाईट मीना मसराम अपर कलेक्टर मण्डला

ABOUT THE AUTHOR

...view details