मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कान्हा दौरे पर स्वास्थ्य मंत्री, स्वास्थ्य सुविधाओं को दुरस्त करने कही बात

By

Published : Dec 31, 2020, 3:43 PM IST

स्वास्थ्य मंत्री मंडला में कान्हा दौरे पर पहुंचे. जहां उन्होंने जिले की स्वास्थ्य सुविधाओं को जल्द दुरस्त करने की बात कही है.

Health Minister on Kanha visit
कान्हा दौरे पर स्वास्थ्य मंत्री

मण्डला। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी अपने 3 दिन के निजी दौरे पर सपरिवार कान्हा जा रहे हैं. जहां वे राज्यसभा सदस्य सम्पतिया उइके के मण्डला स्थित निवास पर भेंट करने पहुंचे. इस दौरे को लेकर और जिले की बदहाल स्वास्थ्य सुविधाओं को उन्होंने जल्द दुरुस्त करने की बात कही.

कान्हा दौरे पर स्वास्थ्य मंत्री

मण्डला जिले में स्वास्थ्य सुविधाएं बेहद बदहाल हैं. यहां न तो विशेषज्ञ चिकित्सक हैं. न ही पूरा स्टाफ, वहीं दूसरी तरफ बीते 1 साल में 0 से 5 साल के बच्चों की मौत का आंकड़ा भी दो सैकड़ा है. ऐसे में जब प्रभुराम चौधरी से इस विषय पर बात की गई तो उनका कहना है कि प्रदेशभर की स्वास्थ्य सुविधाओं को दुरूस्त करना सरकार की प्राथमिकता है. डॉक्टर्स की कमी पूरे प्रदेश के लिए बडी समस्या है. इसके बावजूद जल्द ही डॉक्टरों की सुविधा को ठीक किया जाएगा.

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि ऐसे लोगों पर कार्रवाई की जाएगी. जो स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर लापरवाही बरत रहे हैं. दूसरी तरफ कांग्रेस के बिछिया विधायक नारायण सिंह पट्टा ने जिले की बदहाल स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर मंत्री को ज्ञापन भी सौंपा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details