मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Mandla News: कलेक्टर व एसपी ने फर्श पर बैठकर मिडडे मील का स्वाद चखा, महिला रसोइये को अपनी थाली में साथ खिलाया

By

Published : Aug 18, 2023, 6:27 PM IST

मंडला के स्कूलों का कलेक्टर व एसपी ने साथ निरीक्षण किया. इस दौरान एक स्कूल में बच्चों को मिलने वाले मिडडे मील का स्वाद दोनों अफसरों ने चखा. कलेक्टर ने मिडडे मील की थाली से महिला रसोइया के साथ भोजन कराया. यहां मिडडे मील ठीक मिला. इसके साथ ही स्कूलों के निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने कई प्रकार के निर्देश दिए.

Mandla midday meal
मंडला कलेक्टर व एसपी ने चखा मिडडे मील

मंडला।कलेक्टर डॉ. सलोनी सिडाना ने मवई क्षेत्र के स्कूलों का निरीक्षण किया. उन्होंने बच्चों से संवाद करते हुए शैक्षणिक गतिविधियों की जानकारी ली. स्कूलों में कमियां पाये जाने पर सुधार के निर्देश दिये और कहा कि शैक्षणिक गुणवत्ता बढ़ाने के लिए लगातार प्रयासरत रहें. कलेक्टर डॉ. सलोनी सिडाना ने मवई विकासखण्ड के प्राथमिक शाला हर्राटोला का भी निरीक्षण किया. यहां मध्याह्न भोजन की गुणवत्ता बेहतर मिली. उन्होंने यहां मध्याह्न भोजन ग्रहण किया और मातेश्वरी स्व-सहायता समूह की रसोइया तीजा बाई को स्वयं की थाली से भोजन कराया.

समूह की महिलाओं का हौसला बढ़ाया :कलेक्टर ने समूह की महिलाओं को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि इसी तरह से बच्चों को नियमित रूप से बेहतर गुणवत्ता का भोजन प्रदाय करें. भ्रमण के दौरान पुलिस अधीक्षक रजत सकलेचा, एसडीएम बिछिया सर्जना यादव, सहायक कलेक्टर रवि कुमार सिहाग, सीईओ मवई कपिल तिवारी आदि उपस्थित रहे. कलेक्टर ने शालाओं के निरीक्षण के दौरान दर्ज संख्या और औसत उपस्थिति के संबंध में जानकारी लेते हुए शत-प्रतिशत उपस्थिति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए. उन्होंने बच्चों से पुस्तक वितरण तथा गणवेश वितरण आदि के संबंध में भी जानकारी ली.

ये खबरें भी पढ़ें...

पुलिस का मॉकड्रिल :पुलिस अधीक्षक मंडला के निर्देश पर पुलिस लाइन में बलवा ड्रिल का अभ्यास किया गया. शांति और सुरक्षा व्यवस्था बनाये रखने व किसी भी प्रतिकूल परिस्थितियों से निपटने के उद्देश्य से रिजर्व पुलिस लाइन में पुलिस कर्मियों को विभिन्न प्रकार के शस्त्रों एवं दंगा नियंत्रण उपकरणों के संचालन का प्रशिक्षण प्रदान किया गया. इस दौरान पुलिस बल को दंगाइयों से निपटने के लिए विभिन्न तरीके सिखाए गए. अभ्यास के दौरान रक्षित निरीक्षक सुनील नागवंशी, निरीक्षक जनक सिंह रावत, थाना प्रभारी महिला थाना ममता परस्ते, निरीक्षक आरती धुर्वे, निरीक्षक प्रदीप पांडे, सुबेदार गेलेन्द्र नागवंशी सहित पुलिस लाइन व थाने के अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details