मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कान्हा नेशनल पार्क में घूमते दिखे बाघ के चार शावक, पर्यटकों ने कैमरे में किया कैद

By

Published : Dec 18, 2020, 10:35 AM IST

Updated : Dec 18, 2020, 12:17 PM IST

मंडला में कान्हा नेशनल पार्क में चार शावक घूमते नजर आए. शावक को घूमता हुआ देख पर्यटकों ने इस पल को अपने कैमरे में कैद किया.

Four cubs
शावक

मण्डला।इस सीजन कान्हा नेशनल पार्क जाने वाले तमाम सैलानियों के लिए खास बात यह है कि यहां बड़ी आसानी से बाघ बाघिन और उनके शावकों का दीदार हो रहा है. पर्यटक इन्हें अपने कैमरों पर भी कैद कर रहे हैं.

शावक

नया वर्ष आने वाला है और ऐसे में लोग नए साल का स्वागत करने बड़ी संख्या में कान्हा टाईगर रिजर्व पहुंच रहे हैं. कान्हा नेशनल पार्क टाईगर के लिए देश विदेश में मशहूर है और इस सीजन यहां बड़ी संख्या में टाइगर का दीदार भी लोगों को हो रहा है. जिसमें बाघ,बाघिन और उनके शावक भी शामिल हैं. कभी यहां बाघिनें अपने बच्चों के साथ घूमती हुई नजर आ जाती हैं तो कभी उनके बच्चे ही अकेले दिखाई दे जाते हैं, ऐसा ही कुछ नज़ारा बीते दिन दिखाई दिया. जब नैना बाघिन के 4 शावक घूमते हुए दिखाई दिए और शैलानियों ने पूरे रोमांच के साथ इस दृश्य को कैमरे में कैद किया.

शावक घूमते आए नजर

बाघिन नैना T 76 के 4 बच्चे दिखाई दिए

कान्हा टाइगर रिजर्व में गुरुवार को जैसे ही पर्यटकों ने पार्क मे प्रवेश किया तो उन्हें बाघिन नैना T 76 के 4 बच्चे दिखाई दिए. हालांकि इस दल में मां नैना नहीं थीं. इन शावकों के दो बच्चे रास्ते मे टहल रहे थे और अन्य दो बच्चे झाड़ियों के करीब थे. एक साथ 4 बच्चों का दिखना किसी खास मूवमेंट से कम नहीं था. क्योंकि ऐसे दृश्य कम दिखाई देते हैं, इसे पर्यटको नें अपने कैमरे में कैद कर लिया. बता दें कि कोरोना के चलते इस सीजन विदेशी शैलानियों का आगमन तो नहीं हो पा रहा लेकिन देशी पर्यटकों के चलते पुराने साल का आखिरी और नए साल पहला सप्ताह पूरी तरह से फुल चल रहा है.

Last Updated : Dec 18, 2020, 12:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details