मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Khargone News: आचार संहिता लगते ही पुलिस व प्रशासन सक्रिय, विभिन्न स्थानों पर लगे राजनीतिक दलों को होर्डिंग्स- बैनर हटाए

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Oct 11, 2023, 4:18 PM IST

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव की आचार संहिता लगने के बाद पुलिस के साथ ही प्रशासन सक्रिय हो गया है. खरगोन में प्रशासन ने विभिन्न स्थानों पर लगे राजनीतिक दलों के बैनर-पोस्टर व होर्डिंग्स हटवा दिए.

Khargone News
विभिन्न स्थानों पर लगे राजनीतिक दलों को होर्डिंग्स- बैनर हटाए

खरगोन।आचार संहिता लगने के बाद खरगोन जिला कलेक्टर ने प्रेस वार्ता कर जानकारी दी. कलेक्टर शिवराज सिंह वर्मा ने बताया कि खरगोन जिले में 14 लाख 42 हजार 7 मतदाता हैं. जिसमें 776225 पुरुष मतदाता हैं. वहीं महिला 71625 एवं 18 अन्य मतदाता हैं. जिले मे कुल 1541 मतदान केंद्र हैं. निर्वाचन आयोग की घोषणा के बाद जिले मे आचार संहिता लागू हो चुकी है. प्रारम्भिक तौर पर जनप्रतिनिधियों के होर्डिंग्स व बैनर हटाए जा रहे हैं.

शस्त्र लाइसेंस निलंबित :त्योहारों में ध्वनि प्रदूषण यंत्र 10 बजे तक बजाए जा सकेंगे. जल्द ही राजनीतिक दलों की बैठक भी प्रशासन बुलाएगा. जिले में सारे शस्त्र लाइसेंस निलंबित कर जल्द जमा करने की निर्देश हैं. सोशल मीडिया के साथ ही न्यूज़पेपर, न्यूज़ चैनल पर जिला निर्वाचन आयोग की टीम नजर रखेगी. इस बार सोशल मीडिया पर विज्ञापन देना भी उम्मीदवारों के खर्च में जोड़ा जाएगा. कलेक्टर ने लोगों से अपील की है कि आचार संहिता के नियमों का पालन करें. कलेक्टर ने मातहत अधिकारियों को भी निर्देश दिए.

ये खबरें भी पढ़ें...

सिमरोल में भी प्रशासन सख्त :आचार संहिता लागू होते ही सार्वजनिक स्थलों और शासकीय संपत्तियो पर लगे राजनीतिक व अन्य बैनर पोस्ट को निकालने की कार्रवाई शुरू की गई है. सिमरोल थाना क्षेत्र के विभिन्न सार्वजनिक स्थलों पर लगे राजनीतिक व अन्य बैनर पोस्ट को निकालने की कार्रवाई की गई. आचार संहिता नियमावली के चलते की जाने वाली कार्रवाई के दौरान तहसीलदार बलवीर सिंह राजपूत, थाना प्रभारी मंसाराम वगेन, एसआई चौहान, आरआई विशाल शर्मा, ओमप्रकाश पांडे, पटवारी रत्नेश पाटीदार, प्रमोद बरोलिया सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारियो द्वारा क्षेत्र का भ्रमण किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details