मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Khargone Bus Accident: जांच के बाद बस मालिक समेत चालक और मृतक कंडक्टर पर FIR दर्ज

By

Published : May 10, 2023, 3:50 PM IST

खरगोन जिले में मंगलवार को हुए बस हादसे के बाद पुलिस ने सख्त रवैया अपनाते हुए ड्रायवर, कंडक्टर और बस मालिक के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है. कंडक्टर की मौके पर ही मौत हो गई थी जबकी चालक गंभीर रूप से घायल है.

khargone-bus-accident
खरगोन बस हादसा

खरगोन बस हादसा

खरगोन।मध्यप्रदेश के खरगोन में मंगलवार को हुए बस हादसे के मामले में जांच के बाद पुलिस ने ड्रायवर, कंडक्टर और बस मालिक के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है. खरगोन जिले के डोंगरगांव पुल पर मंगलवार को हुए बस हादसे में 24 लोगों की मौत हो गई थी जबकी हादसे में दर्जनों घायल हो गए थे. एसपी धर्मवीर सिंह ने बताया कि मंगलवार को हुए बस हादसे में पुलिस ने ड्रायवर, कंटक्टर और बस मालिक के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है और सख्ती से ओवर लोड बसों और लोडिंग वाहनों पर लगातार कार्रवाई कि जा रही है हांलाकि ड्रायवर को अभिरक्षा मे लेकर इलाज जारी है. कंडक्टर की मौके पर ही मौत हो गई थी लेकिन वह भी बस ओवरलोडिंग का जिम्मेदार था इसलिए मृतक पर भी मामला दर्ज किया गया है. बस मालिक की जल्द गिरफ्तारी की जाएगी.

Also Read

  1. MP के खरगोन में बड़ा सड़क हादसा, यात्री बस पुल के नीचे गिरी, 24 की मौत
  2. खरगोन बस हादसा... वो लोग जिनका ये आखिरी सफर साबित हुआ
  3. MP में पुल की रेलिंग तोड़ नदी में गिरी बस, 24 लोगों की मौत पर PM मोदी का बड़ा ऐलान! दुर्घटना की असली वजह का खुलासा

सरकारी नौकरी की मांग: मंगलवार को हुए सड़क हादसे में 24 लोगों की मौत हो गई और 35 से अधिक लोग घायल हैं जिनका इलाज चल रहा है. बुधवार को पूर्व कृषि मंत्री सचिन यादव घायलों का हालचाल जानने जिला चिकित्सालय पहुंचे. सचिन यादव ने घटना को दुःखद बताते हुए मृतक के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की. पूर्व कृषि मंत्री ने कहा कि हम सरकार से मांग करते है कि मृत लोगों के परिवार को आर्थिक सहायता के साथ परिवार के एक व्यक्ति को शासकीय नौकरी दें. खरगोन बस हादसे पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने मृतकों के परिजनों को 4 लाख रुपए की सहायता राशि देने की घोषणा की है. गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार, कम एवं साधारण घायलों को 25 हजार की घोषणा भी सीएम ने की है. हादसे में घायलों इलाज की व्यवस्था सरकार द्वारा की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details