मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Khargoan violence update: खरगोन में जारी है कर्फ्यू, आज मिली 4 घंटे की ढील, वाहनों पर अब भी पाबंदी

By

Published : Apr 17, 2022, 10:54 AM IST

Updated : Apr 17, 2022, 11:16 AM IST

खरगोन में हुई सांप्रदायिक हिंसा के बाद लगा कर्फ्यू अभी जारी है. रविवार को सुबह 8 बजे से दोपहर 12 बजे तक कर्फ्यू में छूट दी गई है, लेकिन गाड़ियों के इस्तेमाल पर अभी भी पाबंदी है.(MP Khargone violence update)

Khargoan violence update relaxation in curfew for 4 hours
खरगोन में जारी है कर्फ्यू, आज मिली 4 घंटे की ढील

खरगोन।रामनवमी के दिन 10 अप्रैल को खरगोन में हुई सांप्रदायिक हिंसा के बाद लगाकर्फ्यू अभी जारी है. हालांकि, रविवार को कर्फ्यू में 4 घंटे की ढील दी गई है. अपर कलेक्टर एसएस मुजाल्दा के मुताबिक 17 अप्रैल यानी आज सुबह 8 बजे से दोपहर 12 बजे तक कर्फ्यू में छूट दी गई है. यह छूट महिला-पुरुष के लिए लागू रहेगी. इसके अलावा सैलून, इलेक्ट्रॉनिक, खाद-बीज, हार्डवेयर और बर्तन की दुकानों को खोलने की इजाजत दे दी गई है. सब्जी, फल, दूध, किराना सामान, मेडिकल, इलेक्ट्रिक रिपेयरिंग, मिठाई और नमकीन की दुकानें खोलने की इजाजत पहले ही दी जा चुकी है, लेकिन गाड़ियों पर अभी भी पाबंदी रहेगी.

छूट मिलते ही उमड़ी भीड़:कर्फ्यू में जैसे ही ढील मिलने की सूचना मिली वैसे ही लोगों ने राहत की सांस ली. इस दौरान बाजारों में भीड़ उमड़ पड़ी. लोगों से जब ईटीवी भारत ने बात की तो उनका कहना था कि अचानक लगे कर्फ्यू के कारण घर में फल सब्जियां और किराने के साथ-साथ दवाईयां खत्म हो गई थी. जिससे परेशानियां हुईं. अब कर्फ्यू में ढील दी है तो जरूरी सामान खरीद रहे हैं. 14 अप्रैल को पहली बार सिर्फ महिलाओं को सुबह 10 से दोपहर 12 और दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक बिना वाहन के छूट दी गई थी. इसके अगले दिन 15 अप्रैल को सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक महिला और पुरुष दोनों को बिना वाहन के घरों से निकलने की छूट मिली थी. शनिवार को तीसरे दिन 2-2 घंटे की फिर छूट रही.

यह है पूरा मामला:राम नवमी के अवसर पर चल समारोह में समुदाय विशेष के लोगों ने पथराव कर दिया, जिससे वहां भगदड़ मच गई. दोनों पक्षों का गुस्सा बढ़ा तो, विवाद ने हिंसक रूप ले लिया. पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा. हिंसा के दौरान कुछ लोगों ने पेट्रोल बम भी फेंके थे. इस पूरे घटनाक्रम में आम जनता समेत 20 पुलिसकर्मी घायल हो गए थे. इस मामले में सरकार ने कड़ा एक्शन लिया है. आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई जारी है. पुलिस ने 150 से ज्यादा लोगों को अब तक हिरासत में लिया है. वहीं सरकार के आदेश पर आरोपियों के मकानों को जमींदोज कर दिया गया.

ये भी पढ़े:

सवालों में मामा का बुलडोजर ! मध्य प्रदेश सरकार के बुलडोजर अभियान के खिलाफ हाईकोर्ट जाएंगे मुस्लिम मौलवी

Last Updated : Apr 17, 2022, 11:16 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details