मध्य प्रदेश

madhya pradesh

1500 रुपए की रिश्वत लेते पकड़ाया उप पंजीयक, जमीन के दस्तावेज लौटाने के बदले में मांगे थे पैसे

By

Published : Sep 30, 2021, 9:20 PM IST

1500 रुपए
1500 रुपए ()

खरगोन (khargone) के सनावद स्थित तहसील कार्यालय में पदस्थ उप पंजीयक को 1500 रुपए की रिश्वत (bribe) लेते हुए इंदौर लोकायुक्त की टीम ने गिरफ्तार किया है.

खरगोन(khargone)।मध्यप्रदेश के खरगोन जिले के सनावद स्थित तहसील कार्यालय में पदस्थ उप पंजीयक को 1500 रुपए की रिश्वत (bribe) लेते गिरफ्तार किया गया है. फरियादी की शिकायत पर गुरुवार को इंदौर लोकायुक्त की टीम ने आरोपी को रंगेहाथ पकड़ा. बताया जा रहा है कि आरोपी ने रजिस्ट्री के दस्तावेज देने के बदले में 2000 रुपए की रिश्वत मांगी थी. जिसके बाद 1500 रुपए में सौदा तय हुआ. फिर योजनाबद्ध तरीके से आरोपी को पकड़ लिया गया.

यह है पूरा मामला

लोकायुक्त इंस्पेक्टर विजय चौधरी ने बताया कि आकाश बिरला की शिकायत पर सनावद स्थित तहसील कार्यालय के उप पंजीयक मणि शंकर वर्मा को 1500 रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया कि आकाश ने शिकायत की थी कि उसके द्वारा खरीदे गए भूखंड की रजिस्ट्री 23 अगस्त को हो जाने के बावजूद उप पंजीयक ने उसके दस्तावेज नहीं दिए.

15 हजार की रिश्वत लेते पकड़ाया बाबू, शिकायत के बाद लोकायुक्त ने रंगेहाथ पकड़ा

वहीं बाद में दस्तावेज लौटाने के बदले में उप पंजीयक ने 2000 की मांग की थी. बाद में सौदा 1500 रुपए में तय हुआ. वहीं फरियादी की शिकायत के आधार पर योजनाबद्ध तरीके से रिश्वतखोर उप पंजीयक को गिरफ्तार कर लिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details