मध्य प्रदेश

madhya pradesh

रब ने बना दी जोड़ी, 36 इंच के दूल्हे को मिली 36 इंच की दुल्हन, जमकर लगाए ठुमके

By

Published : Mar 18, 2019, 10:16 PM IST

कहते हैं जोड़ियां रब बनाता है. यह कहावत एक बार फिर सच साबित हुई. जिले के पुनासा निवासी 36 इंच ऊंचाई के धनेश राजवैद्य को अपनी ही ऊंचाई की दुल्हन मिल गई. दोनों ही परिवार के लोग पिछले 10 साल से योग्य वर-वधु की तलाश कर रहे थे.

दूल्हा-दुल्हन

खंडवा। कहते हैं जोड़ियां रब बनाता है. यह कहावत एक बार फिर सच साबित हुई. जिले के पुनासा निवासी 36 इंच ऊंचाई के धनेश राजवैद्य को अपनी ही ऊंचाई की दुल्हन मिल गई. दोनों ही परिवार के लोग पिछले 10 साल से योग्य वर-वधु की तलाश कर रहे थे. दुल्हन मिलने के बाद अपनी ही बारात में दूल्हे ने भी जमकर डांस किया.


बड़वानी जिले के मडवाणा से एक व्यक्ति पुनासा में अपने मित्र मंशाराम कुशवाह से मिलने आए थे. उन्होंने धनेश को देखा तो उन्हें ध्यान आया कि उनके गांव में भी इतनी ही हाइट की युवती है. उन्होंने मित्र को सुझाव दिया, एक-दूसरे के परिजन मिले और चट मंगनी और पट ब्याह हो गया.

video
धनेश की बारात में पुनासा जनपद के 72 पंचायत सचिव शामिल हुए.ब्लाक मुख्यालय पर जनपद में सेवा देने वाले 36 वर्षीय धनेश राजवैद्य की ऊंचाई भी 36 इंच ही है. वे काफी समय से विवाह के लिए प्रयासरत थे लेकिन उन्हें उनकी ऊंचाई के मुताबिक युवती नहीं मिल रही थी. धनेश पुनासा जनपद में 10 साल सचिव रहे. बाद में उनकी नौकरी चली गई.


MA, B. ed, और कंप्यूटर में डिप्लोमा धनेश को अपने व्यवहार और काम की बदौलत जनपद पुनासा में कॉन्ट्रैक्ट पर CM हेल्प लाइन और CM जनसुनवाई का काम मिल गया. उनकी पत्नी चेतना शर्मा भी इतनी ही पढ़ी लिखी है और बड़वानी जिले में ग्रामीण आजीविका मिशन में काम करती हैं. अपने जीवन साथी को पाकर खुश धनेश का कहना है कि कोई भी काम असंभव नही है. प्रयास करने पर सफलता जरूर मिलती है.

Intro:रीवा के गुड़ थाना अंतर्गत एक अनियंत्रित ट्रक ने दो बाइक सवार को टक्कर मार दी जिससे घटनास्थल पर ही एक की मौत हो गई वहीं दूसरे को रीवा के संजय गांधी अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है। घटना के बाद परिजनों ने चक्का जाम कर मार्ग को बाधित कर दिया वहीं पुलिस ने जांच कर कार्यवाही करने की बात कही।




Body:तेल से भरे टैंकर सोमवार की सुबह बाइक को टक्कर मार दी। इस हृदय विदारक हादसे में छात्र की मौत हो गई जबकि उसकी बहन गंभीर रूप से घायल हुई है। गुढ़ थाना अंतर्गत हरदुआ निवासी सक्षम तिवारी पिता इंद्रेश तिवारी 15 वर्ष अपनी बहन साक्षी तिवारी 17 वर्ष के साथ बाइक में सवार होकर स्कूल जा रहा था। सुबह करीब 9:00 बजे वह जैसे से ही भैरम बाबा मोड़ के समीप पहुंचा तभी तेज रफ्तार पेट्रोल के टैंकर ने गाड़ी को टक्कर मार दी। इस हादसे में छात्र की घटनास्थल पर मौत हो गई जबकि उसकी बहन गंभीर रूप से घायल हुई है। हादसे के बाद टैंकर अनियंत्रित होकर पलट गया। सूचना मिलते ही भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा जिसने घायल छात्रा को उपचार के लिए संजय गांधी अस्पताल भिजवा दिया। टैंकर से पेट्रोल रिस रहा था जिसको देखते हुए पुलिस ने दमकल मौके पर बुलवाया। घटना के चलते काफी देर तक सड़क में जाम लगा हुआ था। मृतकों के परिजन एवं स्थानीय निवासियों ने इस घटना के बाद चक्का जाम की स्थिति निर्मित कर दी जिसके बाद काफी तनाव देखा गया। पुलिस ने तत्काल मौके में जाम खुलवाया वही वाहन समेत चालक को गिरफ्तार कर कार्रवाई कर घटना की जांच शुरू कर दी है।

बाइट- आबिद खान, एसपी रीवा


Conclusion:..

ABOUT THE AUTHOR

...view details