मध्य प्रदेश

madhya pradesh

खंडवा की बेटी पीएम से पूछेगी सवाल, 'परीक्षा पे चर्चा' कार्यक्रम के लिए हुआ चयन

By

Published : Jan 17, 2020, 12:35 PM IST

'परीक्षा पे चर्चा' कार्यक्रम में जिले के सोफिया कॉन्वेंट स्कूल की नौवीं कक्षा की छात्रा पलक आहूजा का चयन हुआ है. इस खुशी के मौके पर उनके माता पिता ने भी खुशी जाहिर की हैं.

pariksha pe charcha program
खंडवा की बेटी पीएम से पूछेगी सवाल

खंडवा। प्रतिवर्ष आयोजित होने वाले कार्यक्रम 'परीक्षा पे चर्चा' में इस वर्ष जिले के सोफिया कान्वेंट स्कूल की नौवीं कक्षा की छात्रा पलक आहूजा का चयन हुआ है. केंद्र सरकार के मानव संसाधन मंत्रालय के अंतर्गत देश के उत्कृष्ट बच्चों के बीच 'परीक्षा पर चर्चा' कार्यक्रम प्रतिवर्ष आयोजित किया जाता है जिसमें देश भर के विभिन्न राज्यों से हजारों की संख्या में बच्चे पहुंचते हैं.

खंडवा की बेटी पीएम से पूछेगी सवाल


पलक ने परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के लिए निबंध प्रतियोगिता को उत्तीर्ण किया है और इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए वह दिल्ली जाएगीं. पलक पीएम मोदी से मिलने के लिए काफी उत्साहित हैं इस खुशी के मौके पर उनके माता पिता ने भी खुशी जाहिर की है. पलक ने पीएम मोदी से पूछने के लिए अपना सवाल भी तैयार कर लिया है.


परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में 20 जनवरी को होने जा रहा है. जिले से इस कार्यक्रम के लिए सोफिया कान्वेंट स्कूल की नौंवी क्लॉस की पलक आहूजा का चयन हुआ है. पलक ने ग्रेटिट्यूड इज ग्रेट विषय पर निबंध प्रतियोगिता में भाग लिया और निबंध लेखन प्रतियोगिता में उसका पूरे जिले में चयन हुआ. पलक पीएम मोदी से छोटी क्लास में बच्चों को पास करने को लेकर सवाल करना चाहती हैं. वे चाहती हैं बच्चों को प्रायमरी क्लास से ही कड़ी परीक्षा के लिए तैयार करना चाहिए. जिससे वे बड़ी क्लास में आकर असफल नहीं हो और खुदकुशी जैसे फैसले लेने पर मजबूर न हो.

Intro:खंडवा। केंद्र सरकार के मानव संसाधन मंत्रालय के अंतर्गत देश के उत्कृष्ट बच्चों के बीच परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम प्रतिवर्ष आयोजित किया जाता है जिसमें देश भर के विभिन्न राज्यों से हजारों की संख्या में बच्चे पहुंचते हैं इस वर्ष जिले के जिले से सोफिया कान्वेंट स्कूल की नौवीं कक्षा की छात्रा पलक आहूजा का चयन इस कार्यक्रम के लिए हुआ है और वे दिल्ली पहुंच रही है इसके लिए पलक ने परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम के लिए निबंध प्रतियोगिता को उत्तीर्ण किया है. पलक पीएम मोदी से मिलने के लिए काफी उत्साहित हैं इस खुशी के मौके पर उनके माता पिता ने भी खुशी जाहिर की हैं. पलक ने पीएम मोदी से पूछने के लिए अपना सवाल भी तैयार कर लिया है


Body:परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में 20 जनवरी को होने जा रहा हैं. जिले से इस कार्यक्रम के लिए सोफिया कान्वेंट स्कूल की नौंवी क्लॉस की पलक आहूजा का चयन हुआ है. पलक ने ग्रेटिट्यूड इज ग्रेट विषय पर निबंध प्रतियोगिता में भाग लिया और निबंध लेखन प्रतियोगिता में उसका पूरे जिले में से चयन हुआ. अब वे परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में शामिल होने दिल्ली जा रही हैं. पलक पीएम मोदी से सवाल करना चाहती हैं. कि छोटी क्लास में बच्चों को पास कर देने को लेकर सवाल करना चाहिए. वे चाहती हैं बच्चों को प्रायमरी क्लास से ही कड़ी परीक्षा के लिए तैयार करना चाहिए जिससे वे बड़ी क्लास में आकर असफल नहीं हो और खुदखुशी जैसे फैसले लेने पर मजबूर न हो. इसलिए छोटी क्लास से ही बच्चों को पास कर देने की परंपरा बंद होनी चाहिए.

byte - पलक आहूजा
byte - अनिल आहूजा, पलक के पिता


Conclusion:पलक के माता पिता अपनी बेटे इस प्रदर्शन से काफी उत्साहित हैं. वे इस बात से काफी खुश हैं कि उनकी बेटी को प्रधानमंत्री से सवाल करने का मौका मिल सकता हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details