मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ये लोग छुट्टे सांड हो चुके हैं, नकेल डालना जरुरी! अब किस पर बरसे दिग्गी राजा

By

Published : Oct 24, 2021, 4:50 PM IST

Updated : Oct 24, 2021, 10:35 PM IST

खंडवा लोकसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी राजनारायण सिंह के लिए प्रचार कर रहे दिग्विजय सिंह ने एक बार फिर अमर्यादित भाषण दिया. दिग्विजय सिंह ने प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और प्रदेश के मुख्यमंत्री को छुट्टा सांड कह दिया. दिग्विजय ने कहा कि महंगाई के मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और शिवराज सिंह चौहान छुट्टे सांड हो चुके हैं.

Digvijay Singh
दिग्विजय सिंह

खंडवा।अपने बयानों को लेकर हमेशा चर्चा में बने रहने वाले कांग्रेस के महासचिव और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह और शिवराज सिंह चौहान को छुट्टा सांड कह दिया. अपनी चुनावी सभा के तहत खंडवा के सिंगोट पहुंचे दिग्विजय सिंह ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि महंगाई के मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और शिवराज सिंह चौहान छुट्टे सांड हो चुके हैं.

पेट्रोल, डीजल, गैस, खाने के तेल और तमाम जरूरी चीजों की कीमत बढ़ाकर मोदी जी देश की आम जनता गरीब किसानों को लूटने पर तुले हैं, जबकि बड़े उद्योगपतियों को टैक्स में हर साल भारी छूट दी जा रही है. इसलिए यदि इन छुट्टे सांडों पर नियंत्रण करना है तो जिस तरह बैलों को हल में जोतने से पहले उनकी नाक में नकेल डाली जाती है उसी तरह इन तीनों को नकेल डालनी पड़ेगी. नकेल डालने का एक ही तरीका है कि उपचुनाव में मोदी को सबक सिखा दो.

दिग्विजय सिंह का विवादित बयान

दिग्विजय की भाजपा को चुनौती

दिग्विजय ने कहा कि अगर पेट्रोल और डीजल पर कांग्रेस के समय जितनी सेंट्रल एक्साइज ड्यूटी लगती थी, उतनी कर दी जाए तो पेट्रोल 22 रुपए लीटर और डीजल 28 रुपए प्रति लीटर पर कम हो जाएगा. लेकिन सरकार ऐसा नहीं करेगी. दिग्विजय ने आगे कहा कि वैक्सीन पर खर्च आया 20 हजार करोड और पेट्रोल-डीजल से टैक्स साढ़े 3 लाख करोड़ इकट्ठा किया. यह पैसा गरीब और आम आदमी की जेब से निकाला और बड़े-बड़े उद्योगपतियों को 1 लाख 25 हजार करोड़ सालाना टैक्स में रियायत दे दी.

पूर्व सीएम उमा भारती का छलका दर्द, बोलीं- यह शर्म की बात है कि बुंदेलखंड के लोग मजदूरी करने दिल्ली जाते हैं

दिल्ली में बनेगा प्रधानमंत्री का नया महल

आम आदमी से पेट्रोल और डीजल के नाम पर पैसा वसूल कर दिल्ली में मोदी जी अपने लिए 11 हजार करोड़ का बंगला बनवा रहे हैं. उपराष्ट्रपति जी के लिए आठ हजार करोड़ का बंगला बन रहा है.

सोयाबीन से लेकर खाद में किसानों के साथ लूट

दिग्विजय सिंह ने आरोप लगाया कि प्रदेश में इस समय सोयाबीन के बीज की खरीदी 10 हजार रुपए प्रति क्विंटल तक हुई, लेकिन अब किसानों का सोयाबीन बाजार में आया तो मोदी जी ने मीठे तेल का आयात कर लिया. ऐसी स्थिति में किसानों का सोयाबीन 7 से 8 हजार रुपए प्रति क्विंटल ही बीक रहा है. इसी तरह जो खाद कम कीमत में मिलती थी. उसकी दुगनी कीमत कर दी गई. दुगनी कीमतों के बावजूद भी किसानों को खाद नहीं मिल रही. कृषि कानून में कांग्रेस इसी तरह का विरोध कर रही है.

महंगाई पर ETV Bharat से बोले केंद्रीय कृषि मंत्री, कोरोना महामारी से उबर रहा है देश, जल्द मिलेगी राहत

अरुण यादव के पिता सुभाष यादव का जिक्र

दिग्विजय सिंह ने अरुण यादव की चुनावी दावेदारी का जिक्र भी सार्वजनिक रूप से किया. दिग्विजय सिंह ने कहा मैं सुभाष यादव को याद करता हूं, उन्होंने निमाड़ की धरती को उपजाऊ बना दिया. हम चाहते थे कि अरुण यादव को टिकट मिले और वह चुनाव लड़े, लेकिन लेकिन उन्होंने पारिवारिक कारणों से चुनाव लड़ने से मना कर दिया. फिर हमने राज नारायण सिंह से चुनाव लड़ने को कहा जो हमेशा चुनाव लड़ने के लिए ताल ठोक कर तैयार रहते हैं.

भाजपा मे शामिल हुए सचिन बिरला पर बोले दिग्गी

बुरहानपुर जिले की नेपानगर विधानसभा के नगर पालिका नेपानगर के मातापुर बाजार में कांग्रेस ने जनसभा का आयोजन किया. आयोजन के बाद दिग्विजय सिंह ने कहा कि बड़वाह विधायक सचिन बिरला के भाजपा में शामिल होने पर कहा कि जो बिकाऊ है वो बिकेगा.

Last Updated : Oct 24, 2021, 10:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details