मध्य प्रदेश

madhya pradesh

वैक्सीन के दोनों डोज लगने के बाद भी हुआ संक्रमण, मुंबई से लौटे व्यक्ति में कोरोना की पुष्टि

By

Published : Sep 29, 2021, 10:51 PM IST

बुधवार को लंबे अंतराल के बाद नवकार निवासी एक व्यक्ति में कोरोना का संक्रमण (Corona Infection) मिला. इसके बाद जिले का स्वास्थ्य विभाग फिर से अलर्ट हो गया है. संक्रमित का कहना है कि उसे वैक्सीन के दोनों टीके लग चुके है. व्यक्ति के संपर्क में आए लोगों की जानकारी निकाली जा रही है. अब तक 13 लोगों की जानकारी मिली है.

corona infection
कोरोना संक्रमण

खंडवा। जिले में काेरोना ने फिर से दस्तक दी है. साढ़े तीन माह बाद फिर से शहर में एक कोरोना पॉजिटिव मरीज (Corona Positive Patient) मिला है. नवकार नगर निवासी यह 44 साल के व्यक्ति में कोरोना संक्रमण की पुष्टि (Corona Infection Confirmed) हुई है. यह व्यक्ति मुंबई से खंडवा लौटा था. स्वास्थ्य विभाग ने उसे होम आइसोलेट (Home Isolate) किया है.

कोरोना पॉजिटिव को लेकर जिले में कोरोना की तीसरी लहर (Third Wave of Corona) को जोड़कर देखा जा रहा है. स्वास्थ्य विभाग ने उनके संपर्क में आए 13 लोगों के सैंपल लेकर उन्हें होम क्वारंटाइन किया है. 12 जून से संक्रमित मरीजों की संख्या 4040 पर थमी हुई थी, जो अब 4041 हो गई है.

खंडवा में कोरोना संक्रमण के आंकड़े

कोरोना की तीसरी लहर की आशंका

कोरोना की पहली लहर में शहर में 8 अप्रैल 2020 को पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आया था. उसके बाद यह संख्या लगातार बढ़ रही थी. नवंबर 2020 के आसपास यह संख्या कम होने लगी. इसके बाद फिर से मरीज बढ़े जिसे दूसरी लहर का असर बताया गया. जून 2021 में दूसरी लहर खत्म हुई. जून के बाद से पहला व्यक्ति खंडवा में संक्रमित हुआ है. इससे तीसरी लहर की आशंका जताई जा रही है.

वैक्सीन लगवाने को राजी नहीं 'चाचा', सड़क पर जमकर किया हंगामा, देखिए VIDEO

बाजार में चरम पर है लापरवाही

खंडवा इंदौर, बुरहानपुर, खरगोन, धार जिले और महाराष्ट्र से जुड़ा है. ट्रेन और बसों के माध्यम से लोग आना-जाना कर रहे है. बसों के आने पर पहले जांच होती थी, जो अब बंद हो चुकी है. इसके अलावा रेलवे स्टेशन पर थर्मल स्क्रीनिंग शुरू ही नहीं हो सकी है. जबकि हर रोज महाराष्ट्र सहित अन्य प्रदेशों से यात्री आते हैं. संक्रमित मरीज मिलने से पहले ही बाजार में लापरवाही नजर आने लगी है. इसे लोकर रोजाना कार्रवाई भी होती है. चालान के डर से लोग मास्क लगा लेते हैं, जो बाद में निकाल भी लिए जाते हैं.

वैक्सीन का डर...महिला ने काटा 'गदर', Video देखकर आप भी हंस पड़ेंगे

अब तक संक्रमण की स्थिति

लोगों के जांचे सैंपल 2,90,242
निगेटिव रिपोर्ट 2,89,138
आज पॉजिटिव रिपोर्ट 01
कुल संक्रमित 4,041
ठीक हुए मरीज 3,946
कोरोना से मौत 94

ABOUT THE AUTHOR

...view details